Friday , 20 September 2024

मोनू मानेसर पर हरियाणा पुलिस का शिकंजा, कोर्ट में पेश कर लिया 4 दिन के रिमांड पर

राजस्थान की अजमेर जेल से हरियाणा के गुरुग्राम लाए गए मोनू मानेसर पर हरियाणा पुलिस का शिकंजा कस गया है। पुलिस ने पटौदी कोर्ट में पेश करके उसको 4 दिन के रिमांड पर लिया है। फरवरी में दर्ज हुए हत्या के प्रयास के मामले के अलावा कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस से वीडियो कॉल पर हुई उसकी बातचीत को लेकर पुलिस मोनू मानेसर से पूछताछ कर राज उगलवाएगी।

दरअसल, नासिर-जुनैद हत्याकांड के मामले में राजस्थान की अजमेर जेल में बंद मोनू मानेसर को आज ही हरियाणा पुलिस गुरुग्राम लेकर पहुंची थी। यहां मेडिकल कराने के बाद उसे पटौदी कोर्ट में पेश किया गया। मोनू की यह पेशी गुरुग्राम के पटौदी इलाके में फायरिंग किए जाने के मामले में दर्ज केस में हुई। मोनू के खिलाफ इस मामले में आईपीसी की धारा 307 के तहत केस दर्ज है।


पटौदी केस में पेश करने के बाद पुलिस ने मोनू मानेसर का रिमांड मांगा। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने और केस की गंभीरता और पुलिस के तर्क पर गौर करते हुए मोनू को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस उससे हत्या के प्रयास के मामले के अलावा क्राइम ब्रांच मोनू और लॉरेंस बिश्नोई के वायरल वीडियो के मामले को लेकर भी उससे पूछताछ करेगी।
इससे पहले कोर्ट ने मोनू मानेसर को 2 घंटे का रिमांड दिया है। 12 बज के 40 मिनट पर फिर एक बार मोनू मानेसर को कोर्ट में पेश किया गया। मोनू की पेशी को देखते हुए पटौदी कोर्ट परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *