Friday , 20 September 2024

Haryana में BJP को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने छोड़ी पार्टी, Congress में करेंगे ज्वाइन

हरियाणा में चुनावी को लेकर जैसे-जैसे सरगर्मियां तेज होती जा रही है. वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी ताकत दिखाने में जुटी हुई है। इस दौरान पार्टियों में नेताओं बद-बदल की शुरूआत हो गई है। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री जगदीश यादव ने अब बीजेपी छोड़ने का फैसला किया है. साल 2019 के चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी, लेकिन अब पहले इनेलो और अब बीजेपी से भी उनका मोहभंग हो गया है। अब कल यानि बुधवार को वो कांग्रेस का दामन थामने वाले है।


पूर्व मंत्री जगदीश यादव की पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हु़ड्‌डा के जरिए कांग्रेस में एंट्री होगी। जगदीश यादव गुरुग्राम से अपने समर्थकों के साथ पहले राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की कोठी पर पहुंचेंगे उसके बाद वे पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्‌डा और अन्य नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे।

जगदीश यादव बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने से रेवाड़ी जिले की कोसली विधानसभा के राजनीतिक समीकरण बदल सकते है। कोसली विधानासभा सीट पर जगदीश यादव की मजबूत पकड़ मानी जाती है। जगदीश यादव बंसीलाल सरकार में पहली बार 1996 में मंत्री बने थे. इसके बाद वे इनेलो की कसती में सवार हो गए. इसके बाद वे इनेलो की टिकट पर कांग्रेस उम्मीदवार से चुनाव हार गए. इसके बाद 2014 वे बीजेपी उम्मीदवार से हार गए।

वहीं 2019 में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली, लेकिन उन्हें 2019 के चुनावों में टिकट नहीं मिल पाई. जिसके बाद भी वे बीजेपी में बने रहे. लेकिन अब काफी समय से उनकी पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्‌डा से नजदीकियों की खबरें आ रही थी और उनके कांग्रेस में शामिल होने की खबरें थी। वहीं अब उनके निजी सचिव की तरफ से उनके कांग्रेस में शामिल होने का मैसेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *