Friday , 20 September 2024

पंजाब में AAP से गठबंधन का विरोध कर रहे नेताओं को कांग्रेस नेता नवतोज सिंह सिद्धू ने दी ये सलाह

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पार्टी आलाकमान का फैसला ही सर्वोच्च है। उनकी यह टिप्पणी राज्य कांग्रेस नेताओं द्वारा पंजाब में आम आदमी पार्टी से गठबंधन का विरोध किए जाने की प्रतिक्रिया में आई है।
सिद्धू ने कहा कि यह एक अच्छे उद्देश्य के लिए है। संविधान की भावना का सम्मान करने के लिए राष्ट्रीय हित को सर्वोपरि रखा गया है।
क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू का यह बयान राज्य में सत्तारूढ़ दल आप के साथ किसी भी तरह के गठबंधन को लेकर पंजाब कांग्रेस के नेताओं की ओर से उठाई जा रही कड़ी आपत्ति के बीच आया है। सिद्धू ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट कर कहा, पार्टी आलाकमान का निर्णय सर्वोच्च है। यह एक अच्छे उद्देश्य के लिए है। संविधान की भावना का सम्मान करने के लिए राष्ट्रीय हित को सर्वोपरि रखा गया है।

उन्होंने कहा, हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए निहित स्वार्थों से भरी राजनीति को त्याग दिया जाना चाहिए। चुनाव सिर्फ अगले कार्यकाल तक के लिए नहीं लड़े जाते, ये अगली पीढ़ी के लिए लड़े जाते हैं। जय हिंद। जुड़ेगा भारत।

पंजाब में कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को कहा था कि वे 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पंजाब में आप के साथ किसी भी तरह के गठबंधन के खिलाफ हैं। कांग्रेस और आप दोनों ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दल हैं। पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने मंगलवार को कहा था कि वे पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *