Friday , 20 September 2024

पंचकूला पुलिस की क्राइम ब्रांच ने स्नैचिंग वारदातों का किया खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

पंचकूला में स्नैचिंग की वारदातों का खुलासा करते हुए ACP क्राइम अरविंद कंबोज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस कमिश्रर पंचकूला सिबास कविराज के मार्गदर्शन में एसीपी अरविंद कम्बोज के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच सेक्टर 26 इंचार्ज इन्सपेक्टर विरेन्द्र कुमार व उसकी टीम सदस्य पीएसआई अकिंत ढांडा , एएसआई मुकेश, एएसआई प्रदीप तथा मुख्य सिपाही प्रवेश ने पंचकूला में स्नैचिंग की वारदातो में दो आरोपियो को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान जसबीर सिंह उर्फ जोनी पुत्र रविन्द्रपाल सिंह वासी गांव मोर ठीकरी डेरा बस्सी जिला मौहाली उम्र 32 साल तथा अमिन्द्र सिंह उर्फ कालू पुत्र गुरविन्द्र सिंह वासी गाँव सियोले हण्डेसरा जिला मौहाली उम्र 28 साल के रुप में हुई।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 24 जून 2023 को दोपहर के समय ये आरोपी मोटरसाईकिल पर सवार होकर गुरु नानक कालौनी के पास से पीडित महिला रितु चौधरी के गले से सोने के चेन स्नैच कर भाग गये थे। पीडिता की शिकायत पर थाना चण्डीमन्दिर में IPC की धारा 379-ए के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इसके अलावा इनके द्वारा दूसरी वारदात 15 जुलाई 2023 को सेक्टर 25 मार्किट में पीडित महिला श्रेता वासी सेक्टर 25 के गले सोने के चेन की स्नैचिगं की वारदात को अन्जाम दिया गया था। जिस वारदात के संबध में थाना चण्डीमन्दिर में ही IPC की धारा 379-ए के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इन दोनों मामलो में आगामी तफ्तीश करते हुए क्राईम ब्रांच सेक्टर 26 टीम।के इंचार्ज विरेन्द्र कुमार व उनकी टीम ने सीसीटीवी कैमरो तथा अन्य तकनीकी की मदद से दोनों आरोपियो को पंचकूला के रामगढ से गिरफ्तार किया।गिरफ्तार किये गये आरोपियो को कोर्ट में पेश अदालत 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

ACP क्राईम अरविंद कम्बोज ने प्रैस कान्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी दी कि इन दोनों आरोपियो ने डेराबस्सी, जीरकपुर, मौहाली और पंचकूला में और भी कई स्नैचिंग की वारदातो की कोशिश की हैं।

इनसे अभी तक स्नैचिग की 2 वारदातो को खुलासा हुआ है। ये आरोपी नशे के लिए स्नैचिग करके सोने की चेन को आसपास लॉकल मार्किट में सस्ते दामों में बेच देते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *