Friday , 20 September 2024

नूंह में स्थिति को सामान्य करने में जुटा पुलिस प्रशासन, अब इस तारीख तक बंद हुआ इंटरनेट

नूंह में भड़की हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन लगातार स्थिति को सामान्य करने की कोशिश में जुटा है। रविवार को नूंह जिलाधिकारी ने कर्फ्यू में ढील देने का आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक, रविवार 6 अगस्त से कर्फ्यू में तीन घटे की ढील दी गई है।

नूंह जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक, 6 अगस्त 2023 को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक (केवल 3 घंटे) जनता की आवाजाही के लिए कर्फ्यू हटाया गया है। वहीं, नूंह में इंटरनेट सेवाओं पर लगी रोक को ओर 8 अगस्त के लिए बढ़ा दिया गया है। इस बाबत हरियाणा सरकार ने आदेश भी जारी किया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हरियाणा राज्य के जिला नूंह के अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, बल्क SMS और सभी डोंगल सेवाओं आदि का निलंबन 8 अगस्त 2023 तक बढ़ा दिया गया है। वहीं, पलवल जिले में इंटरनेट सेवाओं 7 अगस्त तक रोक रहेगी।

बता दें , हरियाणा सरकार ने सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए हिंसा के बाद से ही इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर यह रोक लगाई हुई है। नूंह हिंसा की जांच कर रही एडीजीपी ममता सिंह ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाकर माहौल खराब करने वालों को चेतावनी भी दी।

इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि हरियाणा में अब तक लगभग 104 मामले दर्ज किए गए हैं, लगभग 216 गिरफ्तारियां की गई हैं और 83 निवारक गिरफ्तारियां की गई हैं। वहीं, इस बीच सरकारी एजेंसियों ने उपद्रवियों की तलाश शुरू कर दी है और उनकी अवैध संपत्तियों को भी ढहाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *