Sunday , 6 October 2024

हरियाणा में बाढ़ के बाद फैलने लगी बीमारियां, डेंगू से 137 Eye Flu के 3 हजार से ज्यादा केस

हरियाणा में बाढ़ के बाद अब बीमारियों से हालत खराब होती जा रही है. प्रदेश में बीमारियों का खतरा बढ़ने लगा है। डेंगू के केस 137 पहुंच गए है तो वहीं एक मरीज की डेंगू से मौत भी हो गई है। इसके अलावा प्रदेश में आई फ्लू के करीब 3000 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके है। हर जिले का ओपीडी में 100 से ज्यादा केस सामने आए है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी जिलों के सिविल सर्जनों को इस सबंध में दिशा निर्देश दिए गए है। वहीं दवाओं का इंतजाम करने के लिए भी कहा गया है।

आपको बता दें कि हरियाणा में 11 जुलाई से बाढ़ का सितम शुरू हुआ था। जिसकी वजह से अभी भी कई इलाकों में जलभराव की समस्या बनी हुई है। हरियाणा सरकार के स्वास्थ विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में बुखार के 8125 मामले सामने आए है। वहीं 1932 मामले पेट से जुड़ी बीमारियों के, 3000 से ज्यादा आई फ्लू के वहीं 10444 मामले त्वचा से संबंधित रोगों के सामने आए है। इसके अलावा 35249 मरीज अन्य मामलों के सामने आए है. वहीं सांप काटने के भी 44 मामले सामने आए है, वहीं 2 लोगों की मौत भी हुई है।

डेंगू और अन्य बीमारियों के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए जा रहे है. शिविरों में लोगों को कई तरफ की दवाईयों के पैकेट भी बांटे जा रहे है। वहीं लोगों से बीमारियों से सवाधानियां बरतने के लिए कहा है। वहीं बारिश के बाद अब उमस लोगों को परेशान कर रही है। वहीं 4 जिलों में डेंगू के केसों की संख्या ज्यादा है। जींद में अब तक 50 केस सामने आए है तो यमुनानगर में 14, रेवाड़ी में 15, रोहतक में 13 सोनीपत में 8 मामले सामने आए है. वहीं नूंह में डेंगू से एक मरीज की मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *