Friday , 20 September 2024

मणिपुर की घटना पर आयरन लेडी इरोम शर्मिला का रिएक्शन आया सामने, जानें क्या कहा ?

मणिपुर में महिलाओं पर कथित अत्याचार के आरोपियों को राज्य की आयरन लेडी ने आजीवन कारावास की सजा देने की मांग की है। यह वही आयरन लेडी इरोम शर्मिला हैं, जिन्होंने 16 साल तक लंबी भूख हड़ताल की थी।

प्रतिष्ठित मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला ने कहा कि मणिपुर में जो कुछ हो रहा है, उससे उन्हें खेद और दुःख है। दावा किया कि अगर केंद्र ने सही समय पर हस्तक्षेप किया होता तो ऐसा नहीं होता। उन्होंने कहा कि मैं स्तब्ध और परेशान महसूस कर रही हूं। यह एक अमानवीय घटना है। संसद से सड़क तक हंगामा…

मणिपुर में पुरुषों के एक समूह द्वारा दो महिलाओं को सड़क पर नग्न घुमाने का भयावह वीडियो वायरल होने के बीच मणिपुर पर विस्तृत चर्चा की मांग को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा हुआ। सदन की कार्यवाही बार-बार स्थगित करनी पड़ी। वीडियो की भारी निंदा हुई है और कार्रवाई की मांग की गई है। एक आदिवासी संगठन ने आरोप लगाया है कि दोनों महिलाओं के साथ एक खेत में सामूहिक बलात्कार भी किया गया है।

अब तक 4 ‘दुशासन’ गिरफ्तार

महिलाओं को नग्न घुमाने वाले आरोपियों में से पुलिस ने वायरल वीडियो की मदद से 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, अन्य की तलाश के लिए 12 टीमें लगाई गई हैं। राज्य की पुलिस के मुताबिक, 19 जुलाई की सुबह मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसकी पहचान 32 वर्षीय व्यक्ति हुइरेम हेरादास सिंह के रूप में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *