Friday , 20 September 2024

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, प्रॉपर्टी टैक्स पर बढ़ाई ब्याज में छूट

हरियाणा सरकार निरंतर हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है। सरकार ने हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखा है। अब ऐसे में सरकार ने एक और फैसला किया है। दरअसल, हरियाणा सरकार के आदेश पर शहरी स्थानीय निकाय विभाग की ओर से अब टैक्स पर लगने वाले ब्याज की छूट को 30 फीसदी कर दिया गया है। पहले यह छूट दस फीसदी थी। 31 जुलाई तक लोग इसका फायदा उठा सकते हैं। नगर निगम एरिया में पहले तीन लाख 50 हजार प्रॉपर्टी आईडी थी। अब इनकी संख्या पांच लाख दस हजार के करीब है। नगर निगम के जेडटीओ हेडक्वॉर्टर गुलशन सलूजा ने बताया कि ब्याज पर छूट दस फीसदी से बढ़ाकर तीस फीसदी कर दी गई है। वहीं डाटा सुधार के लिए कैंप भी लगाए जाएंगे।


पहले प्रॉपर्टी टैक्स के ब्याज में छूट 10 प्रतिशत थी। सरकार की ओर से ब्याज छूट में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी गई है। इससे शहरी क्षेत्रों में रहने वाले सभी वर्गों को काफी राहत मिलेगी।

सरकार ने लोगों से किया ये आवहन

सरकार ने आमजन से आह्वान किया कि, वह बकायेदारों को प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने के लिए जागरूक और प्रेरित करें ताकि वे सरकार की इस योजना का लाभ उठा सकें। जिन लोगों की तरफ अधिक प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है वह जल्द से जल्द अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाएं ताकि नगर निगमों असैा नगर परिषद को विकास कार्यों के लिए पैसा प्राप्त हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *