Friday , 20 September 2024

मनमाने तरीके से काम करने वाली सरकार को जनता सिखायगी करारा सबक-चौधरी अभय सिंह चौटाला

हरियाणा डेस्क:- हिसार, इनेलो की ‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’ को हर वर्ग का जोरदार समर्थन मिल रहा है और जनता इस सरकार को अगले वर्ष होने वाले चुनाव में करारा सबक सिखाएगी। रविवार को इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला ने हिसार जिला के नलवा हलका के गांवों में जनसभाओं को संबोधित कर सहयोग व समर्थन की अपील की। लोगों ने यात्रा का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और तन मन से साथ देने का वायदा किया। अभय सिंह चौटाला की 80वें दिन की यह यात्रा हिसार जिला में प्रवेश कर गई।

इस दौरान अभय चौटाला ने भाजपा सरकार की बेकायदगियों की सिलसिलेवार पोल खोली। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मनमाने तरीके से काम कर रही है। जो सरकार जनभावनाओं की कद्र नहीं करती, उसका अंत होकर ही रहता है। भाजपा सरकार ने बिना जनता की राय लिए पहले नोटबंदी कर दी, जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सरकार का दावा था कि इससे भ्रष्टाचार खत्म होगा और काला धन वापिस आएगा। मगर ऐसा कुछ नहीं हुआ। अपितु नोट बदलवाने के लिए जमकर भ्रष्टाचार हुआ। धनकुबेरों ने अपना काला धन नोटबंदी की आड़ में सफेद जरूर करवा लिया।


इनेलो नेता ने कहा कि अब सरकार ने फिर किसी से राय मशविरा लिए बिना 2 हजार का नोट बंद करने का ऐलान कर दिया है। इस बार भी सरकार का यही दावा है कि भ्रष्टाचार पर प्रहार होगा, पर यह दावा भी दम तोडक़र रह जाएगा। इनेलो नेता ने कहा कि बिना किसी ठोस प्लानिंग व नीति के इस तरह का फैसला लेना सरासर जनता की मुसीबत बढ़ाने वाला ही साबित होगा। भ्रष्टाचार कम होने की बजाए बढ़ेगा और खमियाजा आम जनता भुगतेगी। उन्होंने कहा कि सरकार के इस तानाशाही रवैये को लेकर हर कोई दुखी हो चुका है और इस जनविरोधी सरकार को सबक सिखाने के लिए चुनावों का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहा है।


उन्होंने कहा कि इनेलो की हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा प्रदेश की राजनीति में हर दिन एक नया कीर्तिमान स्थापित करती जा रही है। आए दिन काफी संख्या में लोग भाजपा, जजपा व कांग्रेस पार्टियों को छोडक़र इनेलो का दामन थाम रहे हैं। जिस प्रकार इनेलो में लोग शामिल हो रहे हैं, उससे ये बात तय है कि अब वक्त बदल गया है और समय के इस बदलाव के दौर में इनेलो ही नया इतिहास रचेगी। उन्होंने कहा कि युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही, कामगार काम की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं, प्रदेश की सडक़ों की हालत खस्ता है तो गांवों में लोग पीने के पानी को तरस रहे हैं, किसानों की उपज को खरीदा नहीं जा रहा है और जिनकी उपज बिक चुकी है तो उन्हें कीमत अदा नहीं की जा रही। बावजूद इसके ये लोग झूठ और भ्रम का जाल फैलाकर लोगों को फांसने का प्रयास कर रहे हैं।


इनेलो नेता ने कहा कि इनेलो पहले की तुलना में बेहद मजबूत हो रही है। पदयात्रा को लेकर हर वर्ग में उत्साह है और पार्टी का हर कार्यकर्ता नए जोश के साथ मैदान में है। उन्होंने कहा कि हरियाणा विकास की ओर नहीं बल्कि विनाश के रास्ते पर है। गठबंधन नेताओं ने प्रदेश को लूट लिया है और आम आदमी पर कर्ज का बोझ लाद दिया है। उन्होंने कहा कि अब समय बदल गया है और लोग महज चुनावों का इंतजार कर रहे हैं। इन चुनावों में जहां प्रदेश से भाजपा-जजपा की सरकार का सफाया तय है वहीं देश में भी नई सरकार बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *