Friday , 20 September 2024

विधायक नैना चौटाला ने साढ़े 3 घन्टें तक सुनी जिला वासियों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए आदेश !

हरियाणा डेस्क:- चरखी दादरी, बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला ने मंगलवार को दादरी के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जनता दरबार लगाया। लगातार साढ़े तीन घंटे तक जिला वासियों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए विधायक नैना चौटाला ने उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों को जन समस्याओं का समाधान शीघ्र करने के आदेश दिए। जनता दरबार से पहले विधायक नैना चौटाला ने उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बाढड़ा हल्के के विकास संबंधी अनेक मुद्दों पर चर्चा करते हुए समय बंद तरीके से लंबित कार्यों को पूरा करने के आदेश दिए। विधायक नैना चौटाला द्वारा लगाए गए जनता दरबार में बाढड़ा हल्का सहित पूरे जिलेभर से बड़ी संख्या में लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। लोगों की आशाओं को पूरा करते हुए विधायक नैना चौटाला ने मौके पर ही अधिकारियों को आदेश दिए कि जनसमस्याओं में के समाधान में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

विधायक नैना सिंह चौटाला ने मंगलवार को दादरी अनाज मंडी का दौरा कर फसल खरीद व्यवस्था का जायजा लिया। अनाज मंडी पहुंचकर विधायक नैना सिंह चौटाला ने किसानों व आढ़तियों की समस्याओं की सुनवाई की। किसानों ने विधायक नैना चौटाला को बताया कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के प्रयासों से गेहूं की खरीद किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आ रही है। परंतु सरसों खरीद में कुछ परेशानियां का सामना आढ़तियों के साथ-साथ किसानों को भी करनी पड़ रही है। किसानों ने बताया की पिछले दिन में हुई भारी बरसात और ओलावृष्टि के कारण सरसों की गुणवत्ता में कुछ कमी आई है। जिस कारण खरीद एजेंसी द्वारा सरसों खरीदने में कुछ नियमों का हवाला देकर सरसों नहीं खरीद रही हैं। किसानों की परेशानी को समझते हुए विधायक नैना चौटाला ने मौके पर ही जिला उपायुक्त को फोन कर दिशा निर्देश दिए कि वह कल ही सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर इस समस्या का समाधान करें। और किसानों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाए।

बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला ने मंगलवार को गांव गुडाना में ग्रामीण सभा को संबोधित किया। गांव में पहुंचने पर महिलाओं ने फूल मालाओं से विधायक नैना सिंह चौटाला का जोरदार स्वागत किया। ग्रामीणों ने गांव के विकास संबंधी एक मांग पत्र नैना चौटाला को सौंपा। ग्रामीणों द्वारा दिए गए मांग पत्र की सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन देते हुए विधायक नैना सिंह चौहान ने कहा कि गांव गुड़ाना वासियों ने गत चुनाव में जीता कर जो कर्ज उन पर चढ़ाया है, उसे वो चक्रवर्धी ब्याज सहित वापस लौट का काम करेंगी। गांव के विकास में कोई कोर-कसर नहीं रहने दी जाएंगी।

इस अवसर पर नरेश द्वारका, राजेंद्र सिंह लितानी, शीला भ्याण, राजेश सांगवान, राजेश फौगाट, ऋषिपाल उमरवास, लक्ष्मी बलोदा, सज्जन बलाली, एडवोकेट रविन्द्र सांगवान, कुलविंदर राणा, राजबीर फौगाट, लीलाराम आदमपुर, धर्मराज फौगाट, रामनिवास मिर्च, ओमपाल चौबारला, डॉ.सुरेन्द्र डाला, विनोद मोड़ी, रामकुमार कादमा, कृष्ण काकड़ोली, रामफल कादमा, संजीव चरखी, शकुन्तला झोझू, ममता यादव, मुन्नी देवी, कृपाल गुडाना, सुरेश यादव, धर्मसिंह, अशोक सिहांग , संजीत धवन, अरविंद सांगवान इत्यादी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *