Friday , 20 September 2024

बुधवार को 32वें दिन जिला महेंद्रगढ़ के हलका अटेली में पहुंची ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ !

हरियाणा डेस्क:- महेंद्रगढ़, इनेलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ बुधवार को 32वें दिन में प्रवेश कर गई। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने दावा किया कि अब राजनीतिक रूप से हरियाणा पुन: एक नया इतिहास लिखने को तैयार है और इस बात का प्रमाण इनेलो की हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा से साफ मिल रहा है। दूसरे दलों को छोड़ कर इनेलो में शामिल होने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। इसी कड़ी में जजपा टपरीवास प्रकोष्ठ के जिला प्रधान गांव डेरोली जाट निवासी राजाराम व जिला पार्षद दौगड़ा जाट निवासी सचिन ने अपने साथियों सहित अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इनेलो में शामिल होने की घोषणा की।

नए साथियों के पार्टी में आने से संगठन को और मजबूती मिली। इसके अलावा श्री मातूराम जी के पुत्र प्रवीण कुमार द्वारा अपने पूज्य दादाजी की याद में बाबा भैया देव मंदिर में टंकी व बोर निर्माण किया गया जिसका उद्घाटन अभय सिंह जी के कर-कमलों से करवाया गया। वे बुधवार को जिला महेंद्रगढ़ के अटेलीमंडी गांव में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस यात्रा में लोगों की भारी भीड़ थी जिसे देखकर अभय सिंह चौटाला न केवल गदगद हुए बल्कि उन्होंने दोहराया कि हरियाणा में परिवर्तन का दौर शुरू हो गया है और आने वाले समय में निश्चित रूप से इनेलो की सरकार बनेगी। इस परिवर्तन पदयात्रा में यह बात भी प्रमुख तौर पर उभर कर सामने आ रही है कि इनेलो की परिवर्तन पदयात्रा जहां भी पहुंच रही है लोग बड़े उत्साह के साथ न केवल स्वागत कर रहे हैं बल्कि वे खुद भी इस यात्रा में अभय सिंह चौटाला के साथ कदमताल मिलाते हुए आगे प्रस्थान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन ने जुमलेबाजी करके और झूठ बोलकर सत्ता हथियाई और आज इन सरकारों के कारण देश और प्रदेश का हर वर्ग स्वयं को लूटा और ठगा हुआ महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने की बात करने वालों से वे निरंतर पूछ रहे हैं कि आखिर आय बढ़ाने की बजाए किसानों पर कर्ज कैसे चढ़ गया? जजपा को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि इन लोगों ने किसान विरोधी पार्टी का साथ देकर सत्ता में भागीदारी कर ली। चुनावों में तो इन लोगों ने भी बहुत बड़े वादे किए मगर आज साढ़े 3 साल हो गए, आखिर इनके वादे कहां गायब हो गए? उन्होंने कहा कि लोगों ने इनका असली रूप देखकर ये जान लिया है कि ये जनहितैषी नहीं बल्कि सत्ता के लालची लोग हैं।

अब लोग इनसे बदला लेने को तैयार बैठे हैं। इनेलो नेता ने कहा कि यात्रा शुरू करने से पूर्व इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने तीन बातें कही थी कि लोगों को मेरा ये संदेश देना कि इनेलो सरकार में युवाओं को रोजगार मिला था, गांवों की सडक़ों को पक्का करते हुए लिंक रोडों को सडुकों से जोड़ा गया था। किसानों को कर्जा मुक्त किया गया था मगर आज देश में ऐसे लोग शासन कर रहे हैं जिन्होंने झूठ बोल कर किसानों को गुमराह किया और आय दोगुणी की बात कहते हुए सत्ता हथिया ली। देश और प्रदेश का किसान कर्ज में डूब गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार ने भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी को बढ़ावा देने के साथ-साथ तानाशाही रवैया अख्तियार किया हुआ है। गांवों के सरपंचों को आंदोलन के लिए मजबूर किया गया है। उन्होंने कहा कि गांवों में पंचायतें विकास की मुख्य धुरी होती हैं मगर इस सरकार ने उनके अधिकार पर पहरा बैठा दिया है।

उ्रन्होंने कहा इन्हीं जनविरोधी नीतियों और फैसलों के विरोध में उन्होंने परिवर्तन पदयात्रा शुरू की है और यह लड़ाई उनके अकेले की नहीं है, वे जहां भी गए हैं हर तरफ सभी वर्ग के लोग परिवर्तन चाहते हैं। हरियाणा में विकल्प के रूप में एकमात्र इनेलो पार्टी ही है, इसलिए सभी लोग आने वाले चुनावों में इनेलो का साथ दें। इनेलो की सरकार आने पर लोगों को अपनी समस्याओं और मांगों के लिए न तो कहीं चक्कर काटने पड़ेंगे और न ही आंदोलन की राह पकड़नी पड़ेगी, चूंकि इनेलो खुद जनता के बीच जाएगी और हर समस्या का समाधान किया जाएगा। युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। बेरोजगारी को महंगाई भत्ता मिलेगा तो गृहणी को हर माह एक गैस सिलैंडर मुफ्त और 1100 रुपए बतौर सम्मान के रूप में दिए जाएंगे। बुजुर्गों को पैंशन के रूप में 7500 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *