Friday , 20 September 2024

2024 में होने वाले चुनाव को लेकर जेजेपी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष डॉ अजय चौटाला ने किया बड़ा ऐलान !

यमुनानगर पहुंचे जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने मीडिया से कई मुद्दों पर बातचीत की। इस दौरान उन्होने 2024 में होने वाले चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 2024 में हम बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे ।

हरियाणा:- यमुनानगर, 2024 के चुनावों से पहले हर पार्टी ग्राउंड लेवल पर अपने संगठन मजबूत करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में जेजेपी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष डॉ अजय चौटाला प्रदेश में कार्यकर्ताओं से रूबरू होकर संगठन को मजबूत कर रहे हैं। वहीं यमुनानगर पहुंचे जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने मीडिया से कई मुद्दों पर बातचीत की। सरपंचों के विरोध पर अजय चौटाला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकारी पैसा तो ईटेंडरिंग के जरिए ही लगता है । यह बात सरपंचों को समझ नहीं आ रही है फिर चाहे एमपी फंड की बात हो या एमएलए फंड की। ईटेंडरिंग के जरिए ही पैसा लगता है। और सरपंचों को यह बात समझनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरपंच पहले एक बार इस प्रक्रिया को इस्तेमाल करके देखें अगर इसमें कोई खामी या कोई कमी मिलती है तो उसे भी दुरुस्त किया जाएगा। वहीं उन्होंने बुढ़ापा पेंशन 5100 करने के अपने चुनावी वायदे के सवाल पर कहा कि इस बजट में बुढ़ापा पेंशन में वृद्धि होगी। वही उन्होंने कहा कि 2024 में हम बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

डॉक्टर अजय सिंह चौटाला राष्ट्रीय अध्य्क्ष जेजेपी

वहीं कर्मचारियों पर हुए लाठीचार्ज मामले पर अजय चौटाला ने कहा कि प्रजातांत्रिक तरीके से हर किसी को अपनी बात कहने का अधिकार है । लेकिन जोर जबरदस्ती करेंगे तो पुलिस प्रशासन अपनी कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि मैं इसे उचित नहीं मानता लेकिन इस तरीके से जोर जबरदस्ती अगर होती है तो उसके खिलाफ पुलिस प्रशासन एक्शन लेता है। वही उनसे जब पूछा गया कि एक तरफ सरपंच सड़कों पर हैं दूसरी तरफ कर्मचारियों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है । तो ऐसे में क्या जनता सरकार को पसंद करेगी तो उन्होंने कहा कि जिला परिषद और पंचायत चुनाव में भी जनता ने अपना समर्थन और प्यार हमें दिया है।

विधानसभा सत्र में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और अजय चौटाला के बीच हुई तीखी बहस और अभय चौटाला द्वारा डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला को चोर कहने के सवाल पर अजय चौटाला ने कहा कि ‘खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे’ इनके पास कोई और काम तो बचा नहीं है किसी भी तरीके से मीडिया में आने के लिए इस प्रकार का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने आज सुना कि विधानसभा में किस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। अभय चौटाला द्वारा वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के साथ अमर्यादित भाषा यूज की जा रही है उन्होंने कहा कि विधानसभा में एक डेकोरम होता है।

डॉक्टर अजय सिंह चौटाला राष्ट्रीय अध्य्क्ष जेजेपी

2024 में कांग्रेस के सरकार बनाने के सवाल पर अजय चौटाला ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ जेजेपी है जो कुछ ही समय में हर स्तर पर मजबूत है यहां तक कि ग्रामीण स्तर पर भी जेजेपी मजबूत हो चुकी है। लेकिन कांग्रेस जो कि 100 साल पुरानी पार्टी है आज प्रदेश में तीन तीन बार अध्यक्ष बदलने के बाद भी प्रदेश में उनका कोई संगठन नहीं है। वही ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली पर डॉक्टर अजय चौटाला ने कहा कि इस पेंशन को बंद करने वाले पूर्व भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज इस पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम स्पष्ट कर चुके हैं कि यह लागू नहीं हो सकती।

वही जब उनसे सवाल किया गया कि जेजेपी के कार्यकर्ता दुष्यंत चौटाला को 2024 के चुनावों के लिए सीएम प्रोजेक्ट कर रहे हैं। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि यह प्रजातंत्र में सबको अधिकार है। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि हालांकि उनकी बीजेपी से कोई लड़ाई नहीं है। लेकिन चुनाव सीएम पद की दावेदारी के लिए ही जेजेपी लड़ेगी। और जो हमारे मुद्दे होंगे वह बकायदा घोषणापत्र में जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *