Sunday , 6 October 2024

भारत के लिए ट्विटर ब्लू वेरिफिकेशन की कीमत तय !

भारत के लिए ट्विटर ब्लू वेरिफिकेशन की कीमत तय हो गई हैं। ट्विटर ने अपनी सेवाओं का इस्तेमाल करने वाले लोगों को ब्लू टिक वेरिफिकेशन देने के लिए अब कीमत जारी कर दी है।


यह कीमत भारत के लिए जारी की गई है ।भारत के लिए इस प्रकार की पेड सुविधा के साथ अब यह सेवा दुनिया के 15 प्रमुख बाजारों में चालू हो गई है । जिनमें यूएस, कनाडा, जापान, यूके और सऊदी अरब शामिल हैं। दरअसल दिसंबर में पिछले साल ट्विटर ने अपना ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन मॉडल दिया था। जिसकी कीमत एंड्रायड यूजर के लिए 8 डॉलर और आईफोन यूजर के लिए 11 डॉलर प्रति महीना का चार्ज रखा गया है। वहीं माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने संगठनों के लिए ट्विटर सत्यापन नामक एक नई सेवा भी शुरू की है । जो ट्विटर पर व्यावसायिक संस्थाओं के लिए एक सेवा है जो आधिकारिक व्यावसायिक खातों में एक गोल्ड चेकमार्क जोड़ती है।

भारत में ट्विटर ब्लू टिक की कीमतें

ट्विटर वेब पर वेरिफिकेशन के साथ अपनी ब्लू सर्विस के लिए हर महीने चार्ज करेगा 650 रुपये
ट्विटर ब्लू भारत में एंड्रॉइड और IOS मोबाइल उपकरणों की कीमत 900 रुपये
एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर भारत में पेश कर रहा रियायती वार्षिक योजना
प्रति वर्ष 6,800 रुपये की रियायती वार्षिक योजना कर रहा पेश
जो लगभग 566.67 रुपये प्रति माह है


ट्विटर ब्लू फीचर्स

ट्विटर ने यूएस में ब्लू सब्सक्राइबर्स को 4,000 अक्षरों तक के ट्वीट करने की अनुमति देना किया शुरू
ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर भी अपने होम टाइमलाइन में 50 % कम विज्ञापन देखेंगे
ब्लू चेकमार्क के साथ, ट्विटर ब्लू फीचर ग्राहकों को अपने ट्विटर अनुभव को बढ़ाने का तरीका प्रदान करता हैं
जैसे- कस्टम ऐप आइकन, कस्टम नेविगेशन, टॉप लेख, ट्वीट को अन्डू करना,लंबा वीडियो अपलोड करना

Twitter पर 650 रुपये की कीमत में मिल रहे Blue सब्सक्रिप्शन पर आपको क्या मिलेगा?

ट्विटर के सपोर्ट पेज के अनुसार, वेब इंटरफेस के लिए Twitter Blue की मासिक सदस्यता की कीमत 650 रुपये, iOS और Android सब्सक्रिप्शन के लिए कीमत 900 रुपये है। वेब यूजर्स के लिए एक 6,800 रुपये कीमत वाली वार्षिक सदस्यता भी है, जिसे एक बार भुगतान करने पर आप थोड़े पैसे बचा सकते हैं, क्योंकि ये लगभग 566 रुपये प्रति माह बैठता है।

फीचर्स की बात करें, तो सब्सक्रिप्शन लेने के बाद, सब्सक्राइबर्स को उनकी प्रोफाइल पर वेरिफाइड ब्लू टिक मार्क के साथ-साथ कुछ अन्य फीचर्स भी मिलेंगे जो क्षेत्र के हिसाब से अलग-अलग होंगे। कुछ खास फीचर्स की बात करें, तो सब्सक्राइबर्स को किसी बुकमार्क को फोल्डर में सेव करके रखने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए उन्हें Bookmark Folders का ऑप्शन मिलेगा। यह फीचर ट्वीट्स को बेहतर तरीके से ऑर्गेनाइज रखने का फायदा देगा।

इसके अलावा, सब्सक्राइबर्स को टॉप आर्टिकल्स शॉर्टकट मिलेगा, जिसमें नेटवर्क में सबसे ज्यादा शेयर किए जाने वाले आर्टिकल्स शामिल होंगे। यूजर्स को अनडू ट्वीट (Undo Tweet) का ऑप्शन भी मिलेगा। इससे आप किसी ट्वीट को ट्विटर पर विजिबल होने से पहले ही हटा सकते हैं। इतना ही नहीं, वर्ड्स लिमिट को भी बढ़ा दिया गया है। 1080p या Full HD क्वालिटी में वीडियो अपलोड करने का फायदा भी दिया जाएगा। वीडियो की टाइम लिमिट भी बढ़ा दी गई है। यूजर्स प्रोफाइल फोटो के साथ NFT भी सेट कर सकते हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अमेरिका में ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए ट्वीट्स की कैरेक्टर लिमिट 280 से बढ़ाकर 4,000 कर दी है। ट्विटर ब्लू अब भारत सहित अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जापान, यूके, सऊदी अरब, फ्रांस, जर्मनी, इटली, पुर्तगाल, स्पेन, इंडोनेशिया और ब्राजील में उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *