Friday , 20 September 2024

PGI नहीं बल्कि ये है हरियाणा का सरकारी अस्पताल ! लोग कह रहे ‘धन्यवाद देश के नंबर वन स्वास्थय मंत्री जी’

अंबाला\ हरियाणा:- अस्पताल में लगी मरीजों की जो ये भीड़ आप देख रहे हैं, वो कोई पीजीआई अस्पताल की नहीं है। बल्कि ये तो अंबाला का सीविल अस्पताल है, जहां पर ईलाज करवाले के लिए लोग दूर दूर से आ रहे हैं। क्योंकि लोगों को इस अस्पताल के डॉक्टर्स और उनके ईलाज पर पूरा भरोसा है और ये सब मुमकिन हो पाया है हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज की बदौलत।

मरीजों की सुविधा और बेहतरीन ईलाज के लिए सीविल अस्पताल

जिन्होंने मरीजों की सुविधा और बेहतरीन ईलाज के लिए अंबाला में सीविल अस्पताल बनवाया था और अब इसमें कई तरह की नई सुविधाएं भी मंत्री अनिल विज दे चुके हैं। स्वास्थय के क्षेत्र में मंत्री अनिल विज ने काम किस तरीके से करवाए हैं, ये बताने की जरूरत नहीं है। क्योंकि वो तो आंखों के सामने ही है। हरियाणा ही नहीं बल्कि दूर दराज से भी मरीज इस सीविल अस्पातल में इलाज के लिए आ रहे हैं।

कैंसर जैसी बिमारियों का ईलाज

इस सीविल अस्पातल में सिर्फ मामूली बिमारियों का ही नहीं बल्कि कैंसर जैसी बड़ी बिमारियों का ईलाज भी बेहतरीन डॉक्टर्स की देख रेख में किया जाता है। मरीजों के स्वास्थय को देखते हुए यहां पर हर तरह की दवाईयां उपलब्ध हैं। इस सीविल अस्पताल में सुविधाएं कितनी बेहतरीन है इसकी झलक तो ये तस्वीरें खुद ही दे रही हैं।

मरीजों के लिए बेहतरीन इंतजाम

मरीजों के लिए यहां पर हर तरह के काउंटर्स बने हैं, जहां लाइन में सलीके से खड़े होकर मरीज कार्ड बनवाते हैं और दवाईयों के लिए भी इसी तरह से नंबर लगाया जाता है। मरीजों और उनके परिजनों के बैठने के लिए कुर्सियों का इंतजाम है, ताकि घंटों खड़े होकर उन्हें इंतजार ना करना पड़े। 

लोग भी अपने स्वास्थ मंत्री अनिल विज का आभार जताते नहीं थकते। वे भी यही कहते हैं कि धन्यवाद है ऐसे स्वास्थय मंत्री का, जिन्होंने इतनी बेहतरीन सुविधाओं से नवाजा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *