Friday , 20 September 2024

बच्चो के पढ़ाई के अलावा अब स्कूल में करने होंगे बड़े काम! आगे की जिंदगी में मिलेगी मदद!

घरौंडा\ हरियाणा:- नेशनल स्किल क्वालिफिकेशन फ्रेमवर्क यानी एनएसक्यूएफ के तहत सरकारी स्कूलों में नौंवी से 12वीं कक्षा तक के छात्रों को रोजगारपरक शिक्षा दी जा रही है।

किताबी ज्ञान के साथ प्रैक्टिस भी

किताबी ज्ञान के साथ-साथ छात्र कोर्स संबंधित अभ्यास भी कर सके, इसलिए सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को टूल किट भी दी जा रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैमला में बीईओ दलबीर सिंह ने पीसीए (पेशेंट केयर अटेंडेंट) के विद्यार्थियों को हेल्थ केयर टूल किट वितरित की।

हेल्थ केयर से संबंधित सामान करवाया उपलब्ध

जिसमें हेल्थ केयर से संबंधित सामान उपलब्ध करवाया गया है। जिसको छात्र अपने पास रखकर स्कूल और घर पर प्रेक्टिस कर सकेंगे। मुख्यरूप से पहुंचें बीईओ दलबीर सिंह ने छात्रों का मार्गदर्शन किया और उन्हें कोर्स से होने वाले फायदों से परिचित करवाया।

बेरोजगारी से निकालने के लिए सरकार का कदम

उन्होंने कहा कि छात्रों को बेरोजगारी से निकालने के लिए सरकार का एक बड़ा प्रयास है। छात्रों में हुनर होगा तो उनके कहीं पर भी जॉब मिल सकती है या फिर वे अपना कोई काम शुरू कर सकते है। सरकार बच्चों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

बच्चों को मेहनत करने की जरूरत

अब बच्चों को मेहनत करने की जरूरत है। वही छात्राओं ने भी कहा कि उनको मेडिकल लाइन से संबंधित ज्ञान मिल रहा है और भविष्य में भी वे मेडिकल लाइन में ही कोर्स करेंगी। पीसीए इंचार्ज सुनीता ने कोर्स को लेकर जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *