Friday , 20 September 2024

करोड़ो की प्रोपर्टी का मालिक निकला मामूली ‘पेंचरवाला’! हाईवे पर बना डाला बाइक का महंगा शोरूम!

बरेली\ उत्तर प्रदेश:- एक शख्स जो दिखने में महज मामूली सा एक पंचर वाला था, वो पेशे से एक करोड़पति निकला। बड़ी बात तो ये है कि करोड़ों की संपत्ति उसने ड्रग्स जैसे नशीले पदार्थों को बेच कर कमाई है।

साढ़े 7 करोड़ की प्रॉपर्टी का मालिक

मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले का है, जहां पर ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस्लाम खान नाम का एक शख्स जो पंचर बनाता था, उसके पास करीब 7.15 करोड़ रुपए की संपत्ति मिली। उसने ये संपत्ति नशीले पदार्थों की तस्करी करके जोड़ी है।

खोल रखा था बाइक शोरूम

इसके अलावा उसके नाम पर एक बाइक शोरूम था, जिसे हाल ही में स्थानीय अधिकारियों ने ढहाया है। पुलिस की जांच में इस्लाम खान नाम का पंचरवाला अपनी कमाई का जरिया नहीं बता पाया। पुलिस की अगर माने तो इस्लाम के पड़ोसी उसे पंचरवाला भी कहते हैं और उसने अपने तीन बेटों और पत्नी के नाम पर संपत्ति खरीदी थी।

इस्लाम की सभी संपत्तियों को जब्त

वहीं जिला प्रशासन और पुलिस ने इस्लाम की सभी संपत्तियों को जब्त कर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि, ‘हमने नशीली दवाओं की तस्करी में सीधे तौर पर शामिल होने का पता लगाने के बाद इस्लाम की गतिविधियों की निगरानी शुरू की। वो एक छोटे से पंचर बनाने की दुकान पर काम करता है, लेकिन नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में रंगे हाथ पकड़ने के बाद अब उसे जेल भेज दिया गया है’।

आधार कार्ड का किया इस्तेमाल

एएसपी ने आगे कहा कि हमने उसके पैन कार्ड की डिटेल जानने के लिए उसके आधार कार्ड का इस्तेमाल किया। जांच में हमें जो पता चला वह काफी दिलचस्प था, क्योंकि इस्लाम और उसके परिवार के आयकर रिटर्न में एक बड़ी रकम दिखाई गई है, जो हाल ही में आई है। उन्होंने आगे बताया कि उसने हाइवे पर एक बहुमंजिला इमारत बनाई थी और एक बाइक का शोरूम भी खोला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *