Friday , 20 September 2024

देश में कोरोना के मामलों में 90% का इजाफा, 24 घंटे में 214 लोगों की मौत

नेशनल डेस्क- देश में कोरोना के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे है बता दें, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत ने रविवार की तुलना में सोमवार को दैनिक कोविड मामलों में लगभग 90 प्रतिशत की छलांग देखी, क्योंकि देश में 2,183 संक्रमण दर्ज किए गए। देश में इस महामारी से पिछले 24 घंटों में 214 मौतें हुई हैं। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि बैकलॉग के अतिरिक्त मौतों की संख्या को संशोधित किया गया है या नहीं। देश भर में कोविड-19 मामलों में अचानक वृद्धि दर्ज के बाद भारत ने सोमवार को पिछले 24 घंटों में 11,542 सक्रिय मामले दर्ज किए।

विशेष रूप से, पिछले कुछ दिनों में दिल्ली एनसीआर में कोविड-19 मामलों में काफी वृद्धि हुई है। हाल ही में एक सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि, पिछले 15 दिनों में कोविड-19 मामलों में लगभग 500% की वृद्धि हो सकती है। सर्वेक्षण दिल्ली-एनसीआर में लगभग 19% उत्तरदाताओं पर किया गया था। सर्वेक्षण में उल्लिखित आबादी ने सूचित किया कि वे अपने करीबी नेटवर्क में किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं, जिसे पिछले 15 दिनों में कोविड-19 संक्रमण हुआ है।

Read More Stories:

नवीनतम उछाल में 517 मामले दर्ज
सर्वेक्षण करने वाली फर्म लोकलसर्किल ने कहा कि पिछले 15 दिनों में ‘कोविड नेटवर्क प्रचलन’ में 500% से अधिक की वृद्धि हुई है। दिल्ली में एक बार फिर से एक चिंताजनक उछाल देखा गया है, जब मास्क को हटा दिया गया था और लगभग दो साल के अंतराल के बाद शहर में ऑफलाइन कक्षाएं पूरी तरह से फिर से शुरू हो गई थीं। राष्ट्रीय राजधानी ने अपने नवीनतम उछाल में 517 मामले दर्ज किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *