Friday , 20 September 2024

गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाला निकला गजवातुल हिंद का आतंकी, सुरक्षा एजेंसियों के उड़े होश

यूपी डेस्क: गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाला आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के तार आतंकियों से जुड़े हुए है। इसका खुलासा यूपी पुलिस ने किया है। गोरखनाथ पीठ में हमले के दौरान जब अहमद मुर्तजा अब्बासी ने हथियार लहराया तो हड़कंप मच गया। उसने मंदिर के मुख्य गेट पर तैनात पुलिसवालों पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया। यहीं नहीं, आसपास मौजूद लोगों को धारदार हथियार से डराने की भी कोशिश की और अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए।

आरोपी से पूछताछ में आतंकी संगठन से जुड़े होने की बात सामने आई

यूपी पुलिस ने हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ की तो आतंकी संगठन से जुड़े होने की बात सामने आई। बताया जा रहा है कि आरोपी आतंकी संगठन गजवातुल हिंद से जुड़ा है। एटीएस और पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया कि हमलावर साजिश के तहत बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहता था। किसके कहने और किस इरादे से गोरखनाथ मंदिर परिसर में प्रवेश करना चाहता था, इस पर जांच एजेंसियां खुलकर नहीं बोल रही हैं। पुलिस को आरोपी के लैपटॉप और मोबाइल फोन की जांच के दौरान कई अहम सुराग लगे हैं।

बताया जा रहा है कि अब्बासी प्रतिबंधित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक को फॉलो करता है। यूट्यूब पर जाकिर को सुनता था। एसटीएफ, एटीएस और पुलिस की टीम ने कुछ वीडियो जब्त भी किए हैं। पेन ड्राइव में भी भड़काऊ वीडियो मिले हैं। मोबाइल फोन में जितने भी नंबर फीड हैं, उनकी जांच की जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *