Friday , 20 September 2024

आज होगा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला , 5 राज्यों में वोटों की मतगणना जारी

नेशनल डेस्क- आज यानि की 10 मार्च को विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना शुरू हो गई है। आज ही उम्मीदवोरों का इंतजार खत्म होगा। बता दें, सभी 5 राज्यों पंजाब, उत्तरप्रदेश, मणीपुर, और गोवा में 1200 मतगणना केंद्रों में थ्री लेयर CAPF सिक्योरिटी लगाई गई है।

पंजाब
पंजाब की हॉट सीट अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट पर दो दिग्गजों की लड़ाई में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली दल नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की लड़ाई में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवन ज्योत कौर निकलीं आगे।

चन्नी, सिद्धू, अमरिंदर और बादल अपनी सीटों पर पीछे
पंजाब के पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह आम आदमी पार्टी के अजीत पाल कोहली से 3300 वोटों से पीछे चल रहे हैं। बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो उत्तर प्रदेश में बीजेपी आगे चल रही है।

उत्तराखंड़
वहीं उत्तराखंड़ में भी बीजेपी आगे चल रही देखा जाए तो उत्तराखंड़ में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर जारी है।

गोवा, मणीपुर
इन दोनों राज्यों में भी बीजेपी के लिए वोटों का  पीटारा शुल गया है। बता दें, गोवा, मनीपुर दोनों ही राज्यों में मणिपुर और गोवा में मतगणना जारी है। गोवा की 40 और मणिपुर की 60 सीटों पर हो रही वोटो की  काउंटिंग जारी है दोनों ही राज्यों में भाजपा रूझानों में आगे। वहीं, अन्य पार्टियां भी दे रही रूझानों में टक्कर 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *