Friday , 20 September 2024

कीव के बाद अब रूस ने यूक्रेन के इस शहर को किया तबाह, इलाके में मची चीख-पुकार

इंटरनेशनल डेस्क- रूसी सेना ने कीव पर हमले के बाद अब केंद्र से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यूक्रेनी शहर बोरोडजंका पर हमला किया। रूसी सेना के इस हमले में दो अपार्टमेंट ब्लॉकों को नष्ट कर दिया गया। इस हमले में अभी तक घायलों और मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार, हमले में अपार्टमेंट के कुछ हिस्से ढह गए हैं। वहीं, पास के एक खेल के मैदान में आग लग गयी।

रूसी विकास में निवेश अमेरिका ने किया समाप्त
वहीं, सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गए वीडियो में एक व्यक्ति कह रहा है, ‘एक विमान ने यहां तीन या चार बम गिराकर दो बार उड़ान भरी।’ ‘चिल्लाना सुना जा सकता है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि, क्या वहां कोई अभी भी जिंदा है। हे भगवान।’ एक अन्य वीडियो में कह रहा है, ‘रूसी दुनिया हमारे पास आ गई है, बस एक बार देखें कि उन्होंने क्या किया है।’ वहीं अब अमेरिकी ऊर्जा कंपनी एक्सॉन मोबिल ने कहा है कि, यूक्रेन में जारी रूसी सैन्य अभियान के जवाब में वह रूस में अपनी सखालिन-1 परियोजना का काम बंद कर देगी और रूसी विकास में निवेश भी समाप्त कर देगी।

Read More Stories:

कंपनी ने मंगलवार को जारी में कहा, ‘एक्सॉन मोबिल जापानी, भारतीय और रूसी कंपनियों के एक अंतरराष्ट्रीय संघ की ओर से सखालिन-1 परियोजना का संचालन करता है। हाल की घटनाओं को देखते हुए, हम संचालन बंद करने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं।’ बयान में कहा गया कि मौजूदा स्थिति के कारण कंपनी रूस के नए विकास कार्यों में निवेश नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *