Friday , 20 September 2024

यूक्रेन की राजधानी पर बिगड़े हालात, भारतीयों को दी तुरंत कीव छोड़ने की सलाह

इंटरनेशनल डेस्क: रूस-यूक्रेन के बीच तनाव लगतार बढ़ रहा है। इसी बीच भारतीयो को यूक्रेन की राजधानी कीव खाली करने की सलाद दी गई है।  रूसी सेना की आक्रामकता को देखते हुए कहा जा सकता है कि कभी भी यूक्रेन की राजधानी कीव पर कुछ भी हो सकता है।

भारतीयों को दी तत्काल कीव को खाली करने की सलाह

यूक्रेन की सरकार ने कहा है कि, भारतीय ट्रेन, बस या फिर हवाई रास्ते से कीव को आज ही खाली कर दें। सरकार ने भारतीयों को तत्काल कीव को खाली करने की सलाह दी है। इस बीच भारत की मोदी सरकार ने राहत और बचाव कार्य को और तेज करने की कवायद शुरू कर दी गई है।  पीएम मोदी ने एयरफोर्स को निर्देश दिया है कि वह भारतीयों को एयरलिफट करने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा में शामिल हों। इसके बाद भारतीय वायुसेना भी अलर्ट मोड पर आ गई है और एयरफोर्स के सी17 राहत और बचाव कार्य में शामिल हो सकती है।

सेटेलाइट तस्वीरों से हुआ ये साफ

सेटेलाइट तस्वीरों से ये साफ हो गया है कि,  कीव के लिए रूस से सैनिकों का 64 किलोमीटर लंबा काफिला रवाना हो गया है। रूस की सेना का लंबा का​फिला तो दिख ही रहा है, कीव और उसके आसपास रूसी सेना के हमले में जलते हुए घर भी दिखाई दे रहे हैं। रूस की सेना का यह लंबा काफिला कीव के नॉर्थवेस्ट में करीब 45 किलोमीटर दूर देखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *