Friday , 20 September 2024

युक्रेन-रुस वॉर: कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-कान में तेल डालकर बैठी है सरकार

नेशनल डेस्क- युक्रेन में फंसे हुए छात्रों को एयरलिफ्ट करने की खबर को कांग्रेस ने राहत भरी तो बताया लेकिन मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। कांग्रेस ने कहा कि, केंद्र सरकार कान में तेल डालकर बैठी हुई है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि, छात्रों को एयरलिफ्ट करने की खबर राहत भरी है। केंद्र सरकार को ये पहल पहले ही करनी थी। लगातार देशभर के परिजनों और प्रदेश भर के पालक भी मांग कर रहे थे लेकिन केंद्र सरकार कान में तेल डालकर बैठी हुई थी। कांग्रेस ने कहा कि, मोदी सरकार ये कदम यदि पहले उठा लेती तो आज जैसी भयावह स्थिति नहीं बनती। फिर भी देर आए दुरुस्त आए।

 हमारी केंद्र सरकार से मांग है कि, एयरलिफ्ट की संख्या और बढ़ाई जाए, ताकि जल्दी से जल्दी छात्रों को वापस लाया जा सके। रूस और यूक्रेन के बीच के युद्ध में रूसी सेनाएं राजधानी कीव के पास आ चुकी हैं। शहर में लगातार बमबारी हो रही है। यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर देशभर में चिंता बनी हुई है। किसी ने बंकरों में शरण ली है तो कोई बिल्डिंग के बेसमेंट में फंसे हुए हैं। युक्रेन में फंसे बच्चे वहां से वीडियो जारी कर हालात बता रहे हैं और सरकार से देश वापसी की मांग कर रहे हैं। अब उन्हें खाने-पीने की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है।

Read More Stories:

यूक्रेन से छात्रों को निकालने का काम शुरू कर दिया है
इस बीच भारत सरकार ने यूक्रेन से छात्रों को निकालने का काम शुरू कर दिया है। सभी पहले रोमानिया जाएंगे, उसके बाद उन्हें भारत लाया जाएगा। छात्रों का पहला ग्रुप रोमानिया से भारत के लिए रवाना हो गया है, जिसकी तस्वीरें स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। यूक्रेन पर रूस के हमले से पहले एयर इंडिया ने छात्रों को निकालने का काम शुरू कर दिया था, लेकिन हमले के बाद यूक्रेन जा रहा एयर इंडिया का विमान वापस आ गया था। बता दें उस दिन से हवाई ठिकानों पर हुए हमले के चलते यूक्रेन ने एयर स्पेस बंद कर दिया था। भारत वापसी के लिए गए स्टूडेंट्स को स्थानीय प्रशासन ने हवाई अड्‌डे से ही लौटा दिया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *