Friday , 20 September 2024

हरियाणा में अब ग्रामीणों को शहर की तर्ज पर मिलेंगी सुविधाए, गांवों में भी सेक्टर बनाएगी सरकार

हरियाणा डेस्क:  हरियाणा के ग्रामीणों को गांव में ही शहर की तर्ज पर सुविधाएं मिलेंगी।  ग्रामीणों का यह सपना राज्य सरकार जल्द साकार करने जा रही है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने खास जानकारी दी है। दरअसल, पानीपत जिले के गांव इसराना में ‘जननायक ताऊ देवीलाल मॉडल कॉलोनी’ विकसित करने के लिए जमीन अधिग्रहण पर मुहर लग गई है।

बैठक में लिया गया फैसला

चंडीगढ़ में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में पंचायत विभाग, हरेडा व पानीपत जिला उपायुक्त की हुई बैठक में इस बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा हुई और इस बारे में फैसला लिया गया। इसराना में मॉडल कॉलोनी के लिए हरेडा जमीन खरीदेगा। जमीन रजिस्ट्री के बाद विभाग इस कॉलोनी को सरकारी नक्शे के मुताबिक विकसित कर प्लॉट आवंटन की प्रक्रिया शुरू करेगा।



उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ये कहा

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, ग्रामीणों को गांव में ही शहर की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध हो, ग्रामीणों का यह सपना राज्य सरकार जल्द साकार करने जा रही है। उन्होंने कहा कि इसराना पहला ऐसा गांव होगा, जहां लगभग 48 एकड़ में ग्रामीण सेक्टर विकसित किए जाएंगे। यहां कम्युनिटी सेंटर, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, प्राइमरी स्कूल, पार्क, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स समेत तमाम मूलभूत सुविधाएं कॉलोनी वासियों को मिलेगी।

Read More Stories

डिप्टी सीएम ने कहा कि, इस मॉडल कॉलोनी में लोगों को उचित दाम पर 200 से 500 गज तक के प्लाट मिलेंगे, जिसमें 60 प्रतिशत हिस्सेदारी मूल इसराना वासियों की रहेगी और 40 प्रतिशत हिस्सेदारी सबके लिए ओपन होगी। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, इसराना मॉडल कॉलोनी विकसित होने के बाद प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी इस तरह की कॉलोनियां विकसित करने की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *