Friday , 20 September 2024

हरियाणा के युवाओं के सपनों के मिलेंगे नए पंख, मंत्री अनिल विज दुबई से लाए नई सौगात

हरियाणा डेस्क:  गृहमंत्री अनिल विज हरियाणा कैबिनेट के इकलौते ऐसे नेता हैं जो कि प्रदेश के विकास और जनता के हित के लिए नई- नई सौगातें लेकर आते हैं। जनता की भलाई के लिए वे जहां अकसर कड़े फैसले लेते हैं तो वहीं उनके हित में उम्मीद के नए दरवाजे भी खोलते हैं। तो वहीं अब हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ मंत्री अनिल विज ने इस बार सात समंदर पार दुबई के साथ एक नए रिश्ते की इबारत लिखी, जो कि व्यापार के लिहाज से हरियाणा व पंजाब के लिए काफी फायदेमंद होगा।

दुबई और भारत के बीच में अच्छे व्यापारिक रिश्ते बनेंगे- अनिल विज

बता दें, बीते दिनों चंडीगढ़ में दुबई के जाने माने शेख माजिद राशि अल मुअल्ला अपने 4 दिवसीय दौरे के दौरान चंडीगढ़ पहुंचे हुए थे। इस दौरान मंत्री अनिल विज से भी मुलाकात की। ये भी बता दें, इस मुलाकात के बाद गृह मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में  सीआईआई के साथ एमओयू साइन किया और इसके साथ ही उन्होंने इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा भी लिया। इस मुलाकात के बाद मंत्री अनिल विज ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ये तो एक अच्छी शुरूआत है। दुबई और भारत के बीच में अच्छे व्यापारिक रिश्ते बनेंगे। एमओयू जो साइन हुआ है, उससे इंटरप्रिन्योर को काफी लाभ मिलने वाला है।

‘हरियाणा उद्योगों के मामले में तेजी से आगे बढ़ रहा है’

शेख माजिदर राशि अल मुअल्ला भी अनिल विज से मुलाकात के बाद काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि, कोरोना के चलते हर देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है परंतु दुबई की सरकार हर इन्वेस्टर्स को सरकारी व प्राइवेट क्षेत्र में सहयोग करेंगी। उन्होंने कहा कि एमओयू जो साइन हुआ है, दुबई उसे डिजिटल पूंजी के रूप में पेश करेगा। सबसे बड़ी बात तो ये है कि हरियाणा उद्योगों के मामले में तेजी से आगे बढ़ रहा है और यहां पर इंटरप्रिन्योर भी देश के मुकाबले कहीं ज्यादा हैं। तो वहीं ऐसे में दुबई के साथ साइन हुआ एमओयू इंटरप्रिन्योर के सपनों को एक नई उड़ान देने का काम करेगा और सब मंत्री अनिल विज के प्रयासों से ही संभव हो सका है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *