Friday , 20 September 2024

यूपी में चुनावों के चलते सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया न्यू यूपी का नया नारा,कहा- विकास ही विचारधारा बने

उत्तर प्रदेश डेस्क- उत्तर प्रदेश में विधानसभा के पहले चरण के लिए मतदान जारी है। पहले चरण में पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है। मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है वहीं, इल चुनावों के पहले चरण में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच करारी टक्कर बनी हुई है। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव एक नया नारा यूपी को दिया..न्यू यूपी का नया नारा, विकास ही विचारधारा बने।

बता दें, इससे पहले वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि, कैराना के पोलिंग बूथ्स से मतदाता धमकाकर लौटाए जा रहे हैं। वहीं, सपा ने आगरा जिले की एत्मादपुर विधानसभा 86, बूथ नंबर 353, 354 पर पुलिस प्रशासन पोलिंग एजेंटों को बूथ के अंदर जाने से रोकने का भी आरोप लगाया है। सपा ने चुनाव आयोग से मांग की है कि, संज्ञान लेकर निष्पक्ष मतदान कराने का कष्ट करें।

Read More Stories:

पश्चिमी यूपी की बड़ी अहमियत
इस बार भी बीजेपी को दोबारा सत्ता पाने के लिए पश्चिमी यूपी की बड़ी अहमियत है। तो बीजेपी को रोकने के लिए पश्चिमी यूपी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए भी अपना परफॉर्मेंस सुधारने की चुनौती है। इसी वजह से पहले चरण वाली सीटों पर साल 2017 से 2022 तक पश्चिमी यूपी में राजनीतिक समीकरण में खूब बदलाव हुए हैं। सबसे बड़ी वजह है बीजेपी से किसानों की नाराजगी। बता दें, 58 सीटों में करीब 24 सीटों पर जाट वोटर्स निर्णायक भूमिका में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *