Friday , 20 September 2024

PM मोदी की घोषणा- 3 जनवरी 2022 से बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

नेशनल डेस्क”: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में बड़ा ऐलान किया है और कहा है कि 15-18 साल के बच्चों को तीन जनवरी 2022 से कोरोना वैक्सीन दिया जायेगाय़ इसके साथ ही हेल्थ वर्कर्स को 10 जनवरी से वैक्सीन का Precaution Dose यानी बूस्टर डोज दिया जायेगा।

60 साल से अधिक के लोगों को भी Precaution Dose10 जनवरी से दिया जायेगा

साथ ही 60 साल से अधिक के लोगों को भी Precaution Dose10 जनवरी से दिया जायेगा। ये लोग ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो किसी ना किसी बीमारी से पीड़ित हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो निर्णय किया गया है वह कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को तो मजबूत करेगा ही बच्चों को स्कूल भेजना भी सुरक्षित हो जायेगा. आप सब नये साल के स्वागत में जुटे हैं लेकिन सभी को सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि देश पर ओमिक्रॉन का खतरा है। लेकिन यह भी एक सच्चाई है कि किसी को पैनिक होने की जरूरत नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कुछ ऐसा..

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ाई का अब तक का अनुभव यही बताता है कि व्यक्तिगत स्तर पर सभी दिशानिर्देशों का पालन कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे बड़ा हथियार है। हमारा दूसरा हथियार है वैक्सिनेशन।

गौरतलब है कि अब से कुछ ही देर पहले यह सूचना सामने आयी है कि डीसीजीआई ने बच्चों के वैक्सीन कोवैक्सीन को मंजूरी दी है, इसलिए यह संभावना जतायी जा रही थी कि पीएम मोदी बच्चों के वैक्सीनेशन पर बात कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *