Friday , 20 September 2024

किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने किया अपनी पार्टी का ऐलान, 117 सीटों पर उतारने की तैयारी

नेशनल डेस्क- भारतीय किसान यूनियन के नेता रह चुके गुरनाम सिंह चढूनी ने हालही में संयुक्त संघर्ष पार्टी नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च की। पार्टी लॉन्च करते हुए चढूनी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, राजनीति प्रदूषित हो गई है। इसे बदलने की जरूरत है। पूंजीवाद को बढ़ावा देने वाले नीति निर्माताओं, पूंजीपतियों के पक्ष में नीतियां बनाई जा रही हैं। आम आदमी, गरीबों के लिए कुछ नहीं किया है।

‘पंजाब मॉडल’ रखने की पेशकश
हम अपनी नई पार्टी, संयुक्त संघर्ष पार्टी शुरू कर रहे हैं। चढूनी ने कहा कि, पार्टी की पंजाब में आगामी चुनाव में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना है। इससे पहले 26 नवंबर को बीकेयू नेता ने देश के सामने एक ‘पंजाब मॉडल’ रखने की पेशकश की थी, ताकि बाकी राज्य इसका अनुकरण कर सकें।

Read More Stories:

बता दें, बीते 28 अगस्त को चढूनी के आह्वान पर भी करनाल में भाजपा के एक कार्यक्रम में प्रदर्शनकारी किसानों ने घुसने की कोशिश की थी जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी आए थे। कार्यक्रम में घुसने की कोशिश के दौरान ही पुलिस की कार्रवाई में कई किसान गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिसके बाद खट्टर सरकार को पीछे हटना पड़ा था और एसडीएम आयुष सिन्हा के तबादले के साथ कई मांगें माननी पड़ी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *