Friday , 20 September 2024

21 साल बाद भारत की झोली में आया बड़ा खिताब, पंजाब की हरनाज संधू के सिर सजा मिस यूनिवर्स का ताज

नेशनल डेस्क- मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू  के सिर पर सज चुका है जो पूरे देश के लिए गर्व की बात है। बता दें, पूरे 21 साल बाद ये ताज एक बार फिर इंडिया के नाम हुआ है। 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ। 21 साल की संधू ने प्रतियोगिता में पैरागुवे और दक्षिण अफ्रीका की कंटेस्टेंट को पीछे छोड़ दिया। पैरागुवे की नाडिया फेरीरा पहली रनर अप जबकि दक्षिण अफ्रीका की लालेला मस्वाने दूसरी रनर अप रहीं।

संधू को मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंडिया मेजा ने ताज पहनाया। हरनाज ने देश के नाम ब्रह्माण्ड सुंदरी का ताज जीता है जिसके बाद चारों ओर धूम देखने को मिल रही है। सोशल मीडिया पर हर कोई ब्रह्माण्ड सुंदरी हरनाज संधू को बधाई दे रहा है।

Read More Stories:

पंजाबी फिल्मों में कर चुकी हैं काम
इसी बीच मिस यूनिवर्स का एक वीडियो सामने आया है जिसमे उन्होंने अपनी खुशी जाहिर की है और देश को एक खास मैसेज दिया है- ‘मैं सर्वशक्तिमान, मेरे माता-पिता और मिस इंडिया संगठन की बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरा मार्गदर्शन और समर्थन किया। प्रार्थना करने वाले और मेरे लिए ताज की कामना करने वाले सभी लोगों को ढेर सारा प्यार।’

बता दें, पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से एक मॉडल हैं। हरनाज बहुत कम उम्र में ही सफलता के शिखर पर पहुंच गईं। उन्होंने बचपन से ही अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखा है साथ ही वह अपने फैशन को लेकर भी काफी गंभीर थीं। उन्होंने कई ब्यूटी इवेंट्स में भाग भी लिया था। 21 साल की हरनाज तैराकी, घुड़सवारी, अभिनय और नृत्य का शौक रखती हैं। इसके अलावा हरनाज ने दो पंजाबी फिल्मों में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *