Friday , 20 September 2024

सोनिया गांधी का जन्मदिन आज, CDS बिपिन रावत के लिए सम्मान दिखाते हुए नहीं होगा कोई समारोह

 नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज जन्मदिन है। लेकिन रक्षा स्टाफ के प्रमुख जनरल बिपिन रावत के लिए सम्मान दिखाते हुए उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। इस पूरे मामले पर पार्टी की तरफ से बयान जारी किया है।

पार्टी कार्यकर्ताओं से किसी भी समारोह से बचने का आग्रह

कांग्रेस समिति के महासचिव के.सी वेणुगोपाल सोशल मीडिया पर पार्टी की प्रमुख के फैसले की घोषणा की और पार्टी कार्यकर्ताओं से किसी भी समारोह से बचने का आग्रह किया। वेणुगोपाल ने कहा, पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से किसी भी समारोह से कड़ाई से बचने का आग्रह है। सीडीएस बिपिन रावत के संबंध में कांग्रेस पार्टी ने समारोह रद्द करने का फैसला किया।

बिपिन रावत समेत 13 की मौत

बता दें, तमिलनाडु में नीलगिरि जिले के कुन्नुर में बुधवार को हेलीकाप्टर हादसे में देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई। इनमें वायुसेना के इस एमआइ-17 हेलीकाप्टर का पायलट और सीडीएस के वरिष्ठ स्टाफ एवं सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। हादसे में एकमात्र बचे गंभीर रूप से घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का तमिलनाडु में सेना के वेलिंगटन स्थित अस्पताल में इलाज चल रहा है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री के साथ देश के शीर्ष राजनेताओं तथा पूर्व सैन्य अधिकारियों ने जनरल रावत की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *