Friday , 20 September 2024

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने एक बार फिर बढ़ाई चिंता, अबतक देश में मिले 21 केस

नेशनल डेस्क- देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने अपनी दस्तक दे दी है बता दें, इसी के साथ अब कोरोना की तीसरी लहर का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। कोरोना के इस नए वेरिएंट ने तीसरी लहर की संभावना ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। विशेषज्ञों का कहना है कि,  दूसरी लहर के लिए जिम्‍मेदार डेल्‍टा वेरिएंट से तीन गुना तेज रफ्तार से ओमिक्रॉन लोगों को संक्रमित कर रहा है। कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के बारे में मेदांता के चेयरमैन डॉक्‍टर ने कई जानकारियां दी है।

डॉक्‍टर ने बताया कि, भारत में आई पिछली दो लहरों को देखें तो दोनों लहर के बीच करीब 32 हफ्तों को समय था। उन्होंने बताया कि, पहली लहर के खत्‍म होने के बाद हर किसी को लग रहा था क, कोरोना वायरस खत्म हो गया है लेकिन, दूसरी लहर के दौरान कोरोना और खतरनाक रूप में सामने आया। ऐसे समय में जब कोरोना का नया वेरिएंट दुनिया के 38 देशों में फैल चुका है और इस वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है। ऐसे में कहा जा सकता है कि, कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर हमारे सामने पैदा हो गया है।

Read More Stories:

हॉस्पिटल में आने की जरूरत बहुत कम
बता दें, कि भारत में भी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने लगे हैं। अब तक देश में इस नए वेरिएंट के 21 केस मिल चुके हैं। डॉ. का कहना है कि, हमें लग रहा है कि जिन लोगों को ओमिक्रॉन वेरिएंट का संक्रमण हुआ है, उनमें लक्षण आज तक हल्‍के मिले हैं। इसमें हॉस्पिटल में आने की जरूरत बहुत कम पड़ रही है और लोगों का इलाज घर पर ही हो रहा है.’ उन्‍होंने कहा, ‘जो ओमिक्रॉन से संक्रमित निकल रहे हैं, उनको आइसोलेट किया जा रहा है ताकि दूसरों को यह ना फैले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *