Friday , 20 September 2024

शख्स ने पूछा नरेंद्र भाई केम छो, पीएम के जवाब ने जीता लोगों का दिल

नेशनल डेस्क- G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रोम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पियाजा गांधी में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहां प्रधानमंत्री के स्वागत में पहुंचे भारतीयों के एक समूह ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने संस्कृत मंत्रों का पाठ किया और पीएम मोदी से गुजराती में बात की। इस दौरान वहां ‘मोदी, मोदी’ के नारे सुने गए। पीएम मोदी ने भी पियाजा गांधी में उनके अभिनंदन के लिए आए लोगों से बातचीत की।

पियाजा गांधी में मौजूद एक समूह ने जब संस्कृत के श्लोकों का पाठ किया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ जोड़कर उन्हें सुना और उनके साथ “ऊं नमः शिवाय” भी दोहराया। भीड़ ने “भारत माता की जय” के नारे भी लगाए। इस बीच भीड़ में से किसी ने पीएम से पूछा, “नरेंद्र भाई केम छो” जिसके बाद पीएम ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया “माजा मा छो।” वहां मौजूद एक शख्स ने जब पीएम से गुजराती में बात करना शुरू किया, तो प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपनी मातृभाषा में जवाब दिया।

गार्ड ऑफ ऑनर

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इटली की राजधानी रोम में विभिन्न समुदायों के लोगों से संवाद किया। इनमें भारतीय समुदाय के लोग, यहां इतालवी राजधानी में विभिन्न संगठनों के भारत के मित्र शामिल थे। पीएम मोदी ने इस दौरान भारत और इटली के संबंधों को मजबूत करने में उनकी भूमिका की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री मोदी, इतालवी प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी के निमंत्रण पर यहां आए हैं। ड्रैगी ने बैठक से पहले प्लाजो चिगी में प्रधानमंत्री मोदी की आगवानी की, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

Read More Stories:

विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने बताया कि, प्रधानमंत्री ने इटली में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों और इटैलियन हिंदू यूनियन, द इटैलियन कांग्रेशन फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस, सिख समुदाय और विश्व युद्ध के दौरान इटली में लड़ने वाले भारतीय सैनिकों स्मृति में बने संस्थानों सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों सहित भारत के मित्रों से मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *