Friday , 20 September 2024

गुरमीत राम रहीम के सामने खड़ी हुई नई मुश्किल, बेअदबी मामले पर फरीदकोट कोर्ट में होगी पेशी

हरियाणा डेस्क- हरियाणा में  की रोहतक जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंजाब ले जाने की तैयारी हो रही है। 14 साल बाद राम रहीम पहली बार पंजाब जाएगा। पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 29 अक्टूबर को अदालत के समक्ष पेश होने का सोमवार को आदेश दिया। गुरमीत फिलहाल हरियाणा की रोहतक जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। फरीदकोट की अदालत ने पंजाब पुलिस के विशेष जांच दल की अर्जी पर गुरमीत के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया।

बेअदबी मामले में गुरमीत को हिरासत में लेकर पूछताछ

एसआईटी ने गुरु ग्रंथ साहिब जी की एक प्रति की चोरी से जुड़े 2015 के एक बेअदबी मामले में गुरमीत को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। फरीदकोट की अदालत ने राम रहीम के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। इससे पहले एसआइटी ने पावन स्वरूप चोरी करने और विवादित पोस्टर लगाने की घटनाओं के मामले में डेरा सच्चा सौदा से जुड़े रहे 6 लोगों को गिरफ्तार किया था।

Read More Stories:

इन 6 लोगों से पूछताछ खत्म होने के बाद एसआइटी ने राम रहीम के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी। बता दें, बेअदबी का मुद्दा पंजाब की सियासत में काफी ज्यादा मायने रखता है। इस मामले में न्याय नहीं होने की वजह से कांग्रेस में आपसी फूट बढ़ गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *