Friday , 20 September 2024

चौथी बार नेशनल अवॉर्ड विनर बनीं बॉलिवुड की ये एक्ट्रेस, इंस्टा स्टोरी पर तस्वीर शेयर कर कही ये बात

नेशनल डेस्क-  जैसा की हम सभी जानते हैं कि, इस समाज के प्रति सिनेमा के प्रतिष्ठित योगदान को सम्मान देने और जश्न मनाने के लिए हर साल फिल्म फ्रटरनिटी को सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है। इस साल 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के मौके पर एक बार कई कलाकारों का सपना पूरा हुआ है। आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में कलाकारों को पुरस्कार दिया गया। जिसकी घोषणा इस साल की शुरुआत ही कर दी गई थी। ऐसे में आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में व्यक्तिगत रूप से उन्हें ये पुरस्कार प्रस्तुत किया गया है।

किस कलाकार को कौन से पुरस्कार से सम्मानित किया गया है उसकी लिस्ट में सबसे पहले जिक्र करते हैं कंगना रनौत का, जो कल से ही इस पुरस्कार को लेने के लिए उत्साहित बैठी हैं। कंगना रनौत ने कल शाम से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने इंस्टा स्टोरी पर अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा- ‘नेशनल अवॉर्ड बुला रहा है’। एक्ट्रेस को उनकी दो फिल्मों निभाए गए दमदार किरदार के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला और ये फिल्में हैं ‘मनिकर्णिका’ और ‘पंगा’। वहीं साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत को भारतीय सिनेमा की दुनिया में उनके शानदार योगदान के लिए 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Read More Stories:

छिछोरे के निर्देशक को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार

इनके अलावा छिछोरे के निर्देशक नितेश तिवारी और निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार हासिल किया, जिसे उन्होंने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को समर्पित किया है। इसी के साथ क्षेत्रीय सिनेमा को भी सरकार द्वारा सम्मानित किया गया है। इन विजेताओं को उपराष्ट्रपति वेंकेश नायडू द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *