Friday , 20 September 2024

त्योहारों पर CM योगी आदित्‍यनाथ के आदेश,अधिकारियों को दिए ये कड़े निर्देश

उत्तर प्रदेश डेस्क- मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को सोमवार को निर्देश दिया कि वे पर्वों और त्योहारों-नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा, बारावफात, दीपावली पर सतर्कता बरतें। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने कहा, ध्यान रखें कि ‘अराजकता व अव्यवस्था फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाए और पर्व व त्योहारों की आड़ में अव्यवस्था व अराजकता की किसी भी प्रकार की छूट न मिले.’।

मुख्यमंत्री ने पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पर्वों और त्योहारों के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा की। सरकारी बयान के अनुसार, योगी ने कहा कि पर्वों एवं त्योहारों सहित अन्य आयोजनों के दृष्टिगत सभी धर्म व सम्प्रदायों के धर्मगुरुओं के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों, प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ संवाद स्थापित किया जाए और अधिकारीगण छोटी से छोटी बातों का भी संज्ञान लें।

Read More Stories:

महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान

उन्‍होंने कहा कि, आयोजनों के दौरान महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए और दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन की तैयारी पहले से की जाए। बयान के अनुसार, इस अवसर पर उन्होंने धान खरीद, गड्ढामुक्ति अभियान, निराश्रित गो-आश्रय स्थल, विद्युत आपूर्ति, स्वच्छता व सेनेटाइजेशन, शासकीय व जनकल्याणकारी योजनाओं आदि के सम्बन्ध में भी समीक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *