Friday , 20 September 2024

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सामने आया अजय मिश्रा का बयान, बेटे के बचाव में कही ये बड़ी बात

यूपी डेस्क: लखीमपुर खीरी हिंसा मामला अभी तक थमा नहीं है। लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। तो वहीं राजनीतिक दल भी केंद्र और बीजेपी को घेर रहे हैं।  किसानों की हत्या में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को भी आरोपी बनाया गया है। इस बीच एक बार फिर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने अपने बेटे का बचाव करते नजर आए। उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर उनका बेटा मौजूद नहीं था। अगर बेटा वहां होता तो उसकी हत्या हो जाती है। एफआईआर दर्ज कराने का सबको अधिकार है। कानूनी लड़ाई लड़कर सच सामने लाएंगे। इससे पहले भी अजय मिश्रा अपने बेटे को निर्दोष बता चुके हैं।

ये है पूरा मामला

बता दें कि रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे। उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थीं। ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बताई गईं। रास्ते में तिकुनिया इलाके में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे झड़प हो गई।

बाद में ऐसा आरोप लगाया गया कि आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे 4 लोगों की मौत हो गई। किसानों की मौत के बाद मामला बढ़ गया और हिंसा भड़क गई। हिंसा में बीजेपी नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई। कुल मिलाकर इस हिंसा में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *