Friday , 20 September 2024

बर्गलिंग के 32 वें जन्मदिन पर GOOGLE ने बनाया शानदार DOODLE, देखकर हर कोई कर रहा तारीफ

नेशनल डेस्क- आज का वीडियो डूडल, जो बर्गलिंग के सबसे प्रतिष्ठित ट्रैक “वेक मी अप” में से एक है, उनके 32 वें जन्मदिन का जश्न मनाता है, और इलेक्ट्रॉनिक संगीत को मुख्यधारा की वैश्विक सफलता तक पहुंचाने वाले पहले कलाकारों में से एक के रूप में उनकी विरासत का सम्मान करता है।

वीडियो डूडल देखने के लिए क्लिक करें

आज ही के दिन 1989 में, टिम बर्गलिंग का जन्म स्वीडन के स्टॉकहोम में एक क्रिएटिव परिवार में हुआ था। 60 के दशक की आत्मा से लेकर 80 के दशक तक के ग्लैम-रॉक, बहु-शैली के संगीत के अनुभवों ने उनकी परवरिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 16 तक, वह अपने शयनकक्ष में धुनों का मिश्रण कर रहा था, और जल्द ही उत्थान, सुन्दर इलेक्ट्रॉनिक संगीत लिखना शुरू कर दिया। 2011 में उन्होंने “एविसी” नाम से डांस एंथम ‘लेवल्स’ जारी किया, जो पॉप चार्ट पर चढ़ने वाले पहले इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक ट्रैक्स में से एक था।


केवल उद्योग की सफलता से अधिक की इच्छा रखते हुए, बर्गलिंग ने 2012 के अमेरिकी दौरे “हाउस फॉर हंगर” पर भी सेट किया, जिसने दुनिया भर में खाद्य असुरक्षा का मुकाबला करने के लिए अपनी आय दान की। उस वर्ष, मैडोना मियामी के अल्ट्रा म्यूजिक फेस्टिवल को बंद करने में उनके साथ शामिल हुईं, जहां इस जोड़ी ने फेस्टिवल के लाइव स्ट्रीम व्यूअर रिकॉर्ड को तोड़ा।

2011 से 2016 तक, बर्गलिंग ने विश्व स्तर पर अनुमानित 220 एविसी सेट खेले, जिसमें इबीसा में पांच साल का निवास और स्टॉकहोम में 16,000 व्यक्ति एरिक्सन ग्लोब क्षेत्र में बिकने वाले शो शामिल थे। 2013 के ब्लूग्रास-हाउस-हाइब्रिड “वेक मी अप” जैसी हिट फिल्मों के साथ सोनिक सीमाओं को तोड़ने के अलावा, बर्गलिंग पहले डीजे और निर्माताओं में से थे, जो पहले गायक और वाद्य यंत्रों के लिए आरक्षित स्पॉटलाइट साझा करते थे। कुछ वर्षों के भीतर, बर्गलिंग ने एक दर्जन से अधिक वैश्विक संगीत पुरस्कारों जैसे स्वीडिश ग्रैमिस अवार्ड्स फॉर बेस्ट इनोवेटर (2012) और बेस्ट आर्टिस्ट (2014) के साथ-साथ बेस्ट इलेक्ट्रॉनिक डांस आर्टिस्ट (2014) के लिए वर्ल्ड म्यूजिक अवार्ड भी हासिल किया।

अमेरिका में उन्हें कई ग्रामीज़ के लिए नामांकित किया गया और इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूज़िक आर्टिस्ट्स (2013) के लिए अमेरिकन म्यूज़िक अवार्ड, टॉप डांस / इलेक्ट्रॉनिक सॉन्ग (2014) के लिए बिलबोर्ड म्यूज़िक अवार्ड और बेस्ट डांस म्यूज़िक वीडियो (2018) के लिए एमटीवी म्यूज़िक अवार्ड जीता। )विश्व स्तर पर इतने सारे व्यक्तियों की तरह, बर्गलिंग ने अपने मानसिक स्वास्थ्य के साथ वर्षों तक संघर्ष किया। दुर्भाग्य से, 2018 में 28 वर्ष की आयु में आत्महत्या करके उनकी मृत्यु हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *