Friday , 20 September 2024

वाहनों में लगा GPS सिस्टम, अब अपराधी होंगे आसानी से Track,

हरियाणा डेस्क: टेक्नोलॉजी के इस जमाने में हर किसी को समय के साथ आगे बढ़ते रहने चाहिए। ऐसे में बात अगर अपने पुलिस प्रशासन की हो तो उन्हें तो टेक्नोलॉजी से लैस होना ही चाहिए। खासकर के तब, जब आज के समय में बदमाश और हत्यारे हाइटैक हो गए हैं। इसी सोच के साथ उत्तराखंड की पुलिस को भी प्रशासन और सरकार के द्वारा हाइटैक किया जा रहा है।  हरिद्वार में चल रहे सीपीयू वाहनों में जीपीएस  का सिस्टम लगाया गया है।

वाहन पुलिस कंट्रोल रूम से आसानी से कंट्रोल हो सकेंगे

सैमसंग टैग के जरिए अब ये वाहन पुलिस कंट्रोल रूम से आसानी से कंट्रोल हो सकेंगे। एसएसपी सेंथिल अवुदई कृष्णराज एस ने हरी झंडी देकर इन वाहनों को रवाना किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि, अभी ट्रायल बेस पर इन वाहनों में सैमसंग टैग लगाकर जीपीएस से जोड़ा गया है। यदि आगे ये तकनीक कामयाब होती है तो सीपीयू के साथ ही चेतक आदि सभी वाहनों को भी इस तकनीक से जोड़ा जाएगा।

Read More Stories

सभी वाहन पुलिस कंट्रोल रूम की निगरानी में रहेंगे

उन्होंने बताया कि, जीपीएस सिस्टम लगने के बाद अब ये सभी वाहन पुलिस कंट्रोल रूम की निगरानी में रहेंगे। यदि कही भी कोई घटना होती है तो तुरंत ही इन वाहनों को ट्रेस कर घटना स्थल पर भेज दिया जाएगा। पुलिस को तो हाइटैक करने का काम चल ही रहा है लेकिन देखने वाली बात होगी कि आखिकार ऐसे वाहनों से क्या पुलिस अपराध पर नकेल कस पाती है या फिर नहीं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *