Friday , 20 September 2024

पुलिस पर लगे बुजुर्ग से मार पीटाई के संगीन आरोप, ACP ने किया लाइन हाजिर

हरियाणा डेस्क- पंचकूला के गांव हंगोला में भूमि विवाद को लेकर दलित समाज के लोगों और रायपुररानी थाना प्रभारी के बीच झड़प हो गई, और धीरे-धीरे ये झड़प मारपीट में तबदील हो गई। जानकारी के मुताबिक, रायपुररानी थाना प्रभारी सहित अन्य स्टाफ पर जातिसूचक शब्द बोल कर मारपीट करने के आरोप लगाए गए हैं। इसी के विरोध में सैकड़ों लोगों ने थाना परिसर में एकत्रित होकर देर शाम तक पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की व उच्च अधिकारी बुलाए जाने की मांग पर अड़े रहे। मौके पर ACP ने पहुंचकर थाना प्रभारी और ASI को लाइन हाजिर कर दिया।

दबाव बनाते हुए पुलिस कर्मचारियों ने शुरू की मारपीट

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रायपुररानी पुलिस थाना में लहूलुहान हुए लगभग 70 वर्षीय बुजुर्ग व रिटायर्ड हेड टीचर ने बताया कि रायपुररानी थाना प्रभारी व एएसआई सहित पुलिस कर्मचारियों ने उन पर दबाव बनाते हुए मारपीट शुरू कर दी। वहीं 2 अन्य लोगों घायल है, उसके सिर में गंभीर चोट लग गई।

नागरिक अस्पताल में घायलों को किया गया रेफर

पंचकूला के नागरिक अस्पताल में घायलों को रेफर कर दिया गया। इसी के साथ गांव वालों ने कहा, हंगोला के ग्रामीणों ने बताया कि विवादित ज़मीन का केस अदालत में विचाराधीन है, इस पर अभी कोई फैसला नहीं आया है। लेकिन पुलिस ने मिलीभगत करवाकर दूसरी पार्टी का कब्ज़ा करवाने की कोशिश की गई। वहीं ACP ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि लोगों की शिकायत पर थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है। उनका कहना है कि, मामले की निष्पक्ष जांच होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *