Friday , 20 September 2024

उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर रख दीजिए ‘बुझव्वला योजना’- अखिलेश यादव

नेशनल डेस्क– लगातार बढ़ती मंहगाई को लेकर आम आदमी महंगाई के बोझ तले दब गया है। लगातार दूसरे महीने एक बार फिर घरेलू रसोई गैस एलपीजी की कीमत में 25 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है। एलपीजी सिलेंडर के दामों में हुए इस इजाफे को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उज्ज्वला योजना को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है।सपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार को उज्ज्वला योजना का नाम बदलने की नसीहत देते हुए कहा, रसोई गैस के दाम 25 रुपए और बढ़ाकर बीजेपी सरकार ने आम लोगों के घरों के चूल्हे ‘बुझा’ दिए हैं। उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर ‘बुझव्वला योजना’ कर देना चाहिए।

बता दें कि देशभर में घरेलू रसोई गैस एलपीजी की कीमत में बुधवार को 25 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है। तेल कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब दिल्ली में 859 रुपए प्रति 14.2 किलोग्राम सिलेंडर है।

गैर-सब्सिडी वाले रसोई गैस की दरों में वृद्धि

यह कीमतों में बढ़ोतरी का लगातार दूसरा महीना है। इससे पहले एक जुलाई को कीमतों में 25.50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी। गैर-सब्सिडी वाले रसोई गैस की दरों में एक अगस्त को इसी अनुपात में वृद्धि की गई थी, और अब सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि की गई है। इसके साथ ही सब्सिडी वाली और बिना सब्सिडी वाली रसोई गैस की दरों में शायद ही कोई अंतर हो। सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत में एक जनवरी से कुल 165 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हो चुकी है। सरकार ने हर महीने दरों में बढ़ोतरी कर एलपीजी पर मिलने वाली सब्सिडी को खत्म कर दिया है।

Read More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *