Friday , 20 September 2024

किन्नौर में हुए लैंडस्लाइड में अबतक 23 लोगों की मौत, 6 शव बरामद

हिमाचल प्रदेश डेस्क– किन्नौर जिले में रिकांगपियो-शिमला राजमार्ग पर निगुलसेरी में पहाड़ से लैंडस्लाइड के बाद अचानक मलबा एक ट्रक, कार और एचआरटीसी की बस पर गिर गया। इस हादसे में 40 से ज्यादा लोग चपेट में आ गए। बचाव दल मौके पर है और लोगों का रेस्क्यू जारी है। बता दें, किन्नौर में लैंडस्लाइड स्पॉट से 4 और शव बरामद हुए हैं। ऐसे में अब मृतकों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। अभी रेस्क्यू दल मौके पर डटा हुआ है और शवों की खोज चल रही है।

अभी तक 14 लोगों को किया रेसक्यू

घटना में अभी तक 14 लोगों को बचाया जा चुका है। आईटीबीपी के मुताबिक घटना में अभी तक 23 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। शनिवार को 6 शव निकाले गए हैं। घटना के दिन 11 अगस्त को 10 शव, 12 अगस्त को 3, 13 अगस्त को 4 और 14 अगस्त को दोपहर 1 बजे तक 6 शव निकाले गए हैं। मौके पर ITBP की 17वीं, 19वीं और 43वीं बटालियन और इनके सहयोगी संगठन रेस्क्यू कर रहे हैं।

Read More Stories:

16 दिन के भीतर ये दूसरी बड़ी लैंड स्लाइड

किन्नौर जिले में 16 दिन के भीतर ये दूसरी बड़ी लैंड स्लाइड है। इससे पहले किन्नौर जिले में लैंड स्लाइड के कारण एक बड़ी चट्टान टूटकर बस्पा नदी पर बने पुल पर गिरी। जिससे पुल टूट गया। पुल टूटने से की घटना में 9 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 3 घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *