Friday , 20 September 2024

हरियाणा के मुख्यमंत्री और मंत्री किस जगह फहराएंगे तिरंगा असमंजस बरकरार, नहीं जारी हुई लिस्ट

हरियाणा डेस्क: देश में 15 अगस्त की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। इस बार देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और महज 3 दिन इस अवसर के लिए बचे हैं। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि अब तक हरियाणा में ये फाइनल ही नहीं हुआ है कि, कौन मंत्री कहां झंडा फहराएगा। बीते सालों की बात करें तो, 15 अगस्त या 26 जनवरी से 10 दिन पहले ही ये लिस्ट जारी हो जाती थी कि, राज्यपाल, सीएम कहां झंडा फहराएंगे और अन्य मंत्री कहां। लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी नहीं हैं। सरकार ने 15 अगस्त का प्रोटोकॉल अभी तक जारी नहीं किया है।

किसानों का जमकर फूट रहा गुस्सा

किसानों का गुस्सा भी इन दिनों सातवें आसमान पर है। किसान जगह- जगह रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। नेतांओं को उनके कार्यक्रम में काले झंडे दिखाएं जा रहे हैं। आलम ये कि, किसान किसी भी नेता या मंत्री के कार्यक्रम में पहुंच जाते हैं और अपना प्रदर्शन शुरू कर देते है।

कहीं हरियाणा सरकार किसानों के विरोध से डर तो नहीं रही ?

अब सोचने वाली बात तो ये है कि, कहीं हरियाणा सरकार किसानों के विरोध से डर तो नहीं रही है ? क्या इसी वजह से सरकार ने अपना झंडा फहराने का कार्यक्रम को जनता के समक्ष नहीं रखा। आखिरकार ऐसी कौन सी वजह है जो मंत्री अपने 15 अगस्त के कार्यक्रम को सार्वजनिक तौर पर साझा नहीं कर रहे। ना ही अभी तक इसकी जानकरी प्रशासन को दे पा रहे हैं। हांलांकि ये फैसला सीएमओ में बैठे अधिकरियों को लेना होता है, लेकिन इस बार सभी मौन नजर आ रहे हैं।

Read More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *