Friday , 20 September 2024

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम और दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम का नाम भी बदला जाए- रणदीप सिंह सुरजेवाला

नेशनल डेस्क:  केंद्र सरकार ने ‘राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार’ का नाम ‘मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार’ रखने का बड़ा किया है। तो वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि, हम इस फैसले का स्वागत करते हैं। साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर महान हॉकी खिलाड़ी के नाम का उपयोग अपने राजनीतिक उद्देश्य के लिए करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम एवं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम का नाम भी बदला जाना चाहिए।

ये कहा रणदीप सुरजेवाला ने

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी देश के नायक हैं जो किसी पुरस्कार से नहीं, बल्कि अपनी शहादत, विचार और आधुनिक भारत के निर्माण के लिए जाने जाते हैं। सुरजेवाला ने कहा, ”राजीव गांधी इस देश के लिए नायक थे, हैं और रहेंगे।’

केंद्र सरकार पर लगाए ये  आरोप

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ”हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के प्रति सम्मान प्रकट करने का कांग्रेस स्वागत करती है। लेकिन नरेंद्र मोदी जी उनका नाम अपने छोटे राजनीतिक उद्देश्यों के नहीं घसीटते तो अच्छा होता। बहरहाल, हम मेजर ध्यानचंद के नाम पर खेल रत्न पुरस्कार का नाम रखने का स्वागत करते हैं।” उन्होंने आरोप लगाया, ”ओलंपिक वर्ष में जब खेल का बजट घटा दिया गया तो नरेंद्र मोदी जी ध्यान भटकाने का काम कर रहे हैं। कभी किसानों की समस्या से तो कभी जासूसी के मामले से और कभी महंगाई से ध्यान भटका रहे हैं।”

Read More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *