Friday , 20 September 2024

BJP को घेरने के लिए कांग्रेस लगाएगी ‘ट्रेनिंग कैंप’, इन मुद्दों पर दी जाएगी ट्रेनिंग

नेशनल डेस्क: कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जल्दी ही उत्तर प्रदेश के साथ-साथ सभी जगहों का दौरा करेंगी जहां पर ज्यादा से ज्यादा चुनाव होंगे। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस 5 अगस्त से 10 सितंबर तक उत्तर प्रदेश के 75 जिलो में न्याय पंचायत अध्यक्षों, वार्ड और ग्राम अध्यक्षों की ट्रेनिंग के लिए 675 ट्रेनिंग कैंप लगाने वाली है।

जिसमें कांग्रेस के इतिहास, विचारधारा, उपलब्धियां, चुनावी रणनीति, सोशल मीडिया के बेहतर इस्तेमाल, बीजेपी को अलग-अलग मुद्दों पर घेरने, योगी सरकार की नाकामी, भ्रष्टाचार और कोविड के कुप्रबंधन जैसे मुद्दों पर सभी को ट्रेनिंग दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक इन ट्रेनिंग के माध्यम से कांग्रेस अपने संभावित उम्मीदवारों को तैयार करेगी।

कांग्रेस के पास चुके इतने आवेदन

कांग्रेस के पास चुनाव लड़ने के लिए 1200 से अधिक आवेदन आ चुके हैं। बता दें, कांग्रेस उत्तर प्रदेश के लिए अपनी प्रदेश चुनाव समिति का ऐलान कर देगी। ये समिति और पार्टी की एक्सपर्ट टीम मिलकर उम्मीदवारों का चयन करेगी। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी इस बार प्रत्याशी चुनने में महिलाओं को खास प्राथमिकता देंगी और युवा महिलाओं को भी खास महत्व दिया जाएगा। साथ ही कांग्रेस इस बार अपने प्रत्याशी चुनने में इस बात का खास ध्यान रखेगी कि आखिर किन-किन लोगों की अपने-अपने क्षेत्रों में पकड़ अच्छी है।

Read More Stories

इन पर दिया जाएगा खास ध्यान

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस इस बार ब्राह्मणों, दलितों, ओबीसी में शामिल निचली जातियों, निशाद समाज, पाल समुदाय, कर्मियों और मुस्लिम समुदाय पर खास ध्यान देगी। प्रियंका गांधी जल्दी ही उत्तर प्रदेश के लगातार दौरे पर होंगी और राहुल गांधी भी उत्तर प्रदेश में पूरा दमखम दिखाएंगे। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी भी रायबरेली का दौरा कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *