Friday , 20 September 2024

अंबाला: नगर निगम व टाउन एंड कंट्री प्लानिंग मेहरबान, एजुकेशन जोन में काट दी अवैध कालोनी

हरियाणा डेस्क: अंबाला में अवैध कालोनियों का जाल बिछाकर शहर की सुंदरता को तार-तार करने वाले पिता-पुत्र पर नगर निगम के साथ-साथ टाउन एंड कंट्री प्लानिंग पूरी तरह मेहरबान है। अधिकारियों द्वारा दी गई शय का आलम यह है कि, पिता पुत्र ने सरकार द्वारा घोषित किए गए एजुकेशन जोन में ही अवैध कालोनी काटकर लोगों को प्लाट बेच डाले।

तहलका के पास आई ये जानकारी

वहीं दूसरी तरफ तफतीश में यह बात भी सामने आई है कि इस भूमाफिया ने लोगों को कच्ची रसीद पर लाखों रूपए के प्लाट बेच डाले और अब जब लोग मिलने जाते हैं तो उन्हें टाल दिया जाता है। प्रथम तहलका के पास आई जानकारी की बात करें तो कुछ प्लाट खरीददारों ने मिलकर एक बैठक की है और अब मिलकर पिता पुत्र के खिलाफ शिकायत देने की तैयारी की है। कुछ दिन पहले बराड़ा में दुकानें तोड़ने के मामले के बाद पिता पुत्र सुर्खियों में रहे और अब जल्द ही फिर से विवाद में घिर सकते हैं। इस संबंध में लोग अनिल विज से मिलकर लिखित शिकायत देने का फैसला किया है।

Read More Stories

पिता पुत्र ने मिलकर सरकार की योजना को दरकिनार कर रहे

अंबाला को विकसित जिला बनाने के लिए सरकार व टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा बनाए गए जिले के मास्टर प्लान में काकरू के समीप एजुकेशन जोन बनाया गया था। प्लानिंग के अनुसार यहां पर सरकार एजुकेशन हब बनाना चाहती है, लेकिन अंबाला के भूमाफिया पिता पुत्र ने मिलकर सरकार की योजना को दरकिनार कर वहां पर अवैध कालोनी काट डाली। लोगों को कच्ची रसीद पर प्लाट बांट दिए गए, लेकिन जब रजिस्ट्री की बारी आई तो लोगों को केवल टरकाया जाता है।

निगम आयुक्त व मेयर ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की

लोगों को लुभाने के लिए भूमाफिया पिता पुत्र ने वहां पर कई मकानों का निर्माण करवा दिया, ताकि लोगों को यह दर्शाया जा सके कि आखिर यहां पर लोग निर्माण करना शुरू कर दिया है। बात तो यह हैरान करने वाली है कि नगर निगम की सीमा में इतना कुछ हो रहा है, लेकिन न तो निगम आयुक्त व मेयर ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की और न ही लोगों के साथ हो रही ठगी से बचाने के लिए कोई प्रयास किए। चर्चाओं की बात करें तो गांधी के दम पर हर उठने वाली आवाज को दबाने का दम भरने वाले पिता पुत्र तो इन अधिकारियों व मेयर की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाने से नहीं चुकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *