Friday , 20 September 2024

मंत्री अनिल विज का MCG ऑफिस में औचक निरीक्षण, लापरवाह अधिकारी और ऑफिसर पर की बड़ी कार्रवाई

हरियाणा डेस्क: हरियाणा के गृह एवं शहरी निकाय मंत्री अनिल विज ने अचानक एमसीजी(म्यूनिसपल कॉर्पोरेशन गुरुग्राम) ऑफिस का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान काम में लापरवाही बरतने व ऑफिस से नदारद रहने के चलते कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया। अनिल विज सुबह लगभग 10 औचक निरीक्षण के लिए एमसीजी आफिस पहुंच गए थे।

अनिल विज ने सभी वर्क स्टेशन पर जाकर फाइलों की मूवमेंट की

सबसे पहले एमसीजी कमिश्नर आईएएस ऑफिसर मुकेश आहूजा के ऑफिस पहुंचे, तो वो अभी नहीं आये थे और जैसे ही वो आये तो अनिल विज ने जवाबतलबी करते हुए कहा कि, आप खुद ही दफ्तर लेट आते है। वहीं अनिल विज ने सभी वर्क स्टेशन पर जाकर फाइलों की मूवमेंट की। जानकारी ली और जिनके पास जवाब नही था उनके खिलाफ एक्शन के आदेश जारी कर दिए।

Read More Stories

विज ने दो घण्टे से आफिस में खाली बैठे एकाउंट आफिसर को भी नहीं बख्शा

वहीं अनिल विज ने दो घण्टे से ऑफिस में खाली बैठे एकाउंट ऑफिसर को भी नहीं बख्शा और खाली बैठने के दण्डस्वरूप उनकी दो घण्टे की तनख्वाह काटने के आदेश जारी कर दिए। अनिल विज ने ड्यूटी से नदारद पाए जाने पर ओर एक अन्य अधिकारी को इसलिए सस्पेंड किया। उन्होंने पार्षदों के वार्ड में काम नही किया जिसका उन्होंने खुद ही पार्षद से फोन पर रिपोर्ट लेकर पता किया।

‘नगर निगम में अभी बड़ी कमियां है जिन्हें दुरुस्त किया जाएगा’

मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि नगर निगम में अभी बड़ी कमियां है जिन्हें दुरुस्त किया जाएगा। साथ ही 20 जुलाई को सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से लिखकर रिपोर्ट मांगी है कि उन्होंने क्या किया हाल ही भारी बारिश में हुए जलभराव व एक युवक की मौत की जांच कराने के भी आदेश जारी किए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *