Friday , 20 September 2024

बेघर होने जा रहे खोरी के लोगों की आपबीती जानकर रह जाएगा हरकोई हैरान !

  • फरीदाबाद के खोरी जंगलों में अवैध कॉलोनी को हटाने के निर्देश जारी
  • ग्रामीणों में फूटा गुस्सा
  • नगर निगम ने फरीदाबाद पुलिस की मांगी मदद

हरियाणा डेस्क: दिल्ली से सटे फरीदाबाद के खोरी के जंगलों में बनी अवैध कॉलोनी की है जिसे सुप्रीम कोर्ट ने फरीदाबाद नगर निगम को 6 हफ्ते में यहां से हटाए जाने का आदेश दिया है। जिसके बाद फरीदाबाद नगर निगम अब हरकत में है और ड्रोन के माध्यम से इस इलाके की मैपिंग कर रहा है ताकि कोई मास्टर प्लान बना कर इन्हें यहां से  हटाया जा सके। जिसके लिए नगर निगम ने फरीदाबाद पुलिस की मदद मांगी है अब लगभग इस इलाके को खाली करने का पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है जल्दी आने वाली 15 तारीख को यहां तोड़फोड़ की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ये कहना है गांव वासियों का

वही जब आज यहां के लोगों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि, वे लोग यहां 20/- 20 सालों से रह रहे हैं यहां के भू माफियाओं ने उन्हें जमीनें बेची हैं उनके पास जमीनों के कागज तो नहीं है लेकिन यहां के उनके पास आधार कार्ड वोटर कार्ड आदि कई कागजात मौजूद है। लेकिन फिर भी उन्हें यहां से उजाड़ा जा रहा है ।

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से भी मुलाकात कर चुके हैं गांव वासी

इस इलाके में रह रहे लोगों ने बताया कि, वह अपनी इस कॉलोनी को बचाने के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर भी जाकर गुहार लगा चुके हैं और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से भी मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन समस्या का कोई समाधान होता नजर नहीं आ रहा उल्टे उन्हें कई बार तो मार खानी पड़ी है अब वे मार खा खा कर थक गए हैं। जिसके डर से वह अपने अपने मकानों को खाली कर रहे हैं। लेकिन उनके पास ऐसी कोई जगह नहीं है जहां वह जाकर अपना गुजर-बसर कर पाए इन लोगों ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि उन्हें रहने के लिए कोई न कोई व्यवस्था की जाए ताकि वह अपने और अपने बच्चों का पालन पोषण वहां रहकर कर पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *