Friday , 20 September 2024

180 फुट गहरे बोरवैल में गिरा 3 साल का मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नेशनल डेस्क: आगरा के धरियाई गांव में सोमवार को खेलते समय पांच वर्षीय एक बच्चा 150 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया है। बच्चे की जिंदगी बचाने को रेस्क्यू आपरेशन शुरू हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर बोरवैल में आक्सीजन गैस की सप्लाई कर दी है। वहीं रेस्क्यू के लिए सेना और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच रही हैं। तो वहीं घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मिली जानकारी के अनुसार, धरियाई गांव निवासी किसान छोटेलाल के घर के सामने ही खेतों की सिंचाई को सबमर्सिवल पिछले दिनों खराब हो गई थी। छोटेलाल ने दो दिन पहले इसमें से पाइप खिंचवा लिए थे। एक फीट की परिधि में सबमर्सिवल का 130 फीट गहरा बोरवैल है। पाइप निकालने के बाद इसे खुला छोड़ दिया। सोमवार सुबह 7.30 बजे बोरवैल के पास बच्चे खेल रहे थे। तभी छोटेलाल का तीन वर्षीय बेटा शिवा इसमें गिर गया। साथ में खेल रहे बच्चों ने स्वजन को बताया।

पलभर में मच गया चीख पुकार

जानकारी पर घर में कोहराम वह चीख-पुकार मच गया। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़े और बच्चे को बचाने का प्रयास शुरू हो गया तभी ग्रामीणों के द्वारा एक रस्सी में टॉर्च बांधकर नीचे डाली गई तो 180 फीट के करीब पहुंचकर बच्चे ने पकड़ ली, तब लोगों ने राहत की सांस ली। 180 फीट गहरे होने के कारण ऑक्सीजन की समस्या आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *