Friday , 20 September 2024

पुलवामा: शहीद मेजर विभूति शंकर की पत्नी बनीं सेना अधिकारी, आर्मी ज्वाइन करने के बाद जानें क्या कहा ?

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में 2019 में पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता कौल ने आज यानी की शनिवार को आर्मी ज्वाइन कर ली है। अपने पति की विरासत को जारी रखने के लिए वे सेना में शामिल हो गईं हैं। सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने तमिलनाडु के चेन्नई में अधिकारियों की प्रशिक्षण अकादमी में उनके कंधों पर स्टार लगाए। मेजर विभूति फरवरी 2019 में पुलवामा में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे।

चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी से किया पास आउट

नितिका कौल ने चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी से पास आउट किया और अब भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के रूप में कमीशन प्राप्त किया है। शनिवार को उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई.के. जोशी ने सितारों को उनके कंधों पर लगाकर औपचारिक रूप से सेना में शामिल किया। वह इसी साल 26 मई को ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से पास आउट हुई थीं।

आज निकिता को औपचारिक रूप से भारतीय सेना में शामिल कर लिया गया

शनिवार को उन्हें औपचारिक रूप से भारतीय सेना में शामिल कर लिया गया। वह लेफ्टिनेंट के रूप में सेना में शामिल होंगी। उधमपुर स्थित डिफेंस पीआरओ ने एक ट्वीट में कहा, “मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल ने 2019 में पुलवामा में सर्वोच्च बलिदान दिया था। आज उनकी पत्नी निकिता कौल ने भारतीय सेना की वर्दी पहनकर उन्हें शानदार श्रद्धांजलि दी है।”


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *