Friday , 20 September 2024

हरियाणा सरकार का अहम कदम, ‘उमंग’ नाम से शुरू होगा पोस्ट कोरोना केयर सेंटर

हरियाणा डेस्क: कोरोना की दूसरी लहर किस हद तक घातक है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोरोना से रिकवर होने के बाद भी मरीज की जिंदगी को खतरा बना रहता है। तो वहीं अब हरियाणा सरकार ने इस तरह के हालात से भी निपटने की तैयारी कर ली है। हरियाणा के गृह एंव स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में ‘उमंग’ के नाम से पोस्ट कोरोना केयर सेंटर की शुरूआत होने जा रही है और ये सुविधा सरकारी अस्पतालों के साथ साथ प्रदेश में तमाम बड़े अस्पतालों में दी जाएगी। जानकारी देते हुए उन्हांेने बताया कि कोरोना के मरीज ठीक हो जाने के बाद भी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं ऐस में सरकार ने उनके रखरखाव की तैयारी भी कर ली है।

ब्लैक फंगस के लिए दवाई विदेश से इंपोर्ट करवाएगी सरकार

ब्लैक फंगस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच सरकार अब इसके इलाज के लिए दवा विदेश से इंपोर्ट करवाने जा रही है। मंत्री अनिल विज की माने तो ब्लैक फंगस नाम की बीमारी एकदम से सामने आई है, जिसके चलते बाजार में जरूरत के मुताबिक दवा उपलब्ध नहीं है। जिसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार को इससे जुड़ी एक एपलिकेशन भी लिखी है।

मंत्री अनिल विज ने पंचकूला में स्थित पारस अस्पताल पर कार्रवाई की तैयारी पूरी

इसके साथ ही ये भी बता दे कि मंत्री अनिल विज ने पंचकूला में स्थित पारस अस्पताल पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है। बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मंत्री अनिल विज को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्हांेने पारस अस्पताल पर आरोप लगाया था कि मरीज से तय किमत से ज्यादा चार्जिस वसूले गए। तो वहीं मंत्री अनिल विज ने मामले पर संज्ञान लिया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *