Friday , 20 September 2024

डेरा सच्चा सौदा मामलों में गिरफ्तारियां, डेरा का CA भी गिरफ्तार

पंचकूला,17अक्टूबर। हरियाणा की पंचकूला पुलिस की एसआईटी ने पिछले 25अक्टूबर को सीबीआई अदालत द्वारा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी बलात्कार मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद भडकी हिंसा के सिलसिले में मंगलवार को कुछ और गिरफ्तारियां दर्ज की है। पुलिस ने डेरा के सीए और डेरा द्वारा चलाई जा रही एमएसजी कम्पनी के सीईओ सीपी अरोडा को भी गिरफ्तार किया है।
सिरसा निवासी सीपी अरोडा को डेरा के मुख्य प्रवक्ता आदित्य इंसा का करीबी बताया जा रहा है। अरोडा पंचकूला से आदित्य इंसा के साथ ही फरार हुआ था। पंचकूला के पुलिस आयुक्त एएस चावला ने अरोडा की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसआईटी के सूत्रों के अनुसार अरोडा ने डेरा के कालेधन को वैध रूप में बदलने की योजना बनाई थी।
इसके अलावा पंजाब के भटिंडा जिले के गांव जंगीराना निवासी शरणजीत कौर और गुरमीत सिंह को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली गई पुत्री हनीप्रीत को फरारी के दौरान शरण देने के मामले में गिरफ्तार किया है। हनीप्रीत इनके घर दस दिन के करीब रही।
राजस्थान के हनुमानगढ निवासी गोपाल बंसल को भी हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। बंसल डेरा की 45 सदस्यीय कमेटी का सदस्य था। इस बीच आयकर विभाग की एक टोली ने डेरा की सम्पत्ति की जांच के सिलसिले में सिरसा का दौरा किया। टोली ने डेरा की हाईकोर्ट की निगरानी में पिछले सात सितम्बर को की गई तलाशी में जब्त किए गए डाटा जांच के लिए पुलिस से लेने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। डेरा की तलाशी हाईकोर्ट कमिश्नर की निगरानी में किए जाने के कारण अभी डाटा भी हाईकोर्ट के अधिकार क्षेत्र में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *